आपके चेहरे को नई जान देगा ओवरनाइट फेस मास्क

0
486

Health News : चेहरे को फ्रेश लुक देने के लिए व त्वचा स्वस्थ बनी रहे इसके लिए, फेस पैक व फेस मास्क का प्रयोग कभी प्रतिदिन तो कभी सप्ताह में एक बार फेस मास्क का इस्तेमाल करते हैं। इस समय मार्केट में हर प्रकार की त्वचा के लिए ओवर नाइट फेस मास्क जैसे स्किन ग्लॉस इत्यादि उपलब्ध हैं। अभी तक केवल दिन में ही कुछ देर तक फेस मास्क लगाए रखते हैं लेकिन अब ऐसे फेसमास्क भी उपलब्ध है जो पूरी तरह से त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए बनाए गए है। इन फेसमास्क को पूरी रात चेहरे पर लगाए रखना होता है।

क्यों है जरुरी
आपकी चेहरे की त्वचा को अतिरिक्त हार्ड वर्क करना पड़ता है। हर मौसम का सबसे अधिक प्रभाव चेहरे की त्वचा पर ही पड़ता है। जिससे उसकी कोमलता पर भी प्रभाव पड़ता है। इसलिए सिर्फ इतना ही काफी नहीं है कि दिन में ही फेस पैक लगाने से आपकी चेहरे की त्वचा पूरी तरह से स्वस्थ व कोमल बनी रहे। अब आप पूरी रात भी फेस मास्क लगाए रख सकती हैं।

हाइड्रेशन के लिए
ओवर नाइट फेसमास्क आपकी त्वचा को नमी देता है और हाइड्रेट रखता है। इससे यूथफुलनेस बनी रहती है | इन फेसमास्क के प्रयोग से त्वचा लचीली बनती है जिससे मेकअप करने में भी आसानी होती है। मेकअप अधिक देर तक टिका रहता है।

स्किन टोन
इन फेसमास्क के नियमित इस्तेमाल से स्किन ईवन टोन व ग्लोइंग बनती है। यह ओवरनाइट फेसमास्क के उपयोग करने से त्वचा के एजिंग साइन्स जैसे फाइन लाइन्स, डार्क स्पॉट्स रिंकल्स इत्यादि से भी राहत मिलती है। यह स्वीट ग्लेंड के सेक्रियेशन को भी बढ़ाने में सहायक होते है जिससे त्वचा से डर्ट इत्यादि पसीने के रूप में निकल जाती है। त्वचा में ऑक्सीजन को बढ़ाने में मददगार है।

रिलेक्स, रिजुविनेट, रिफाइन
जब आप सोते हैं तो उस वक्त भी आपकी त्वचा कार्य कर रही होती है दिन भर डेमेज होने के बाद वह पुनः रिपेयर होने के लिए ऐसी स्थिति में यदि आप ओवर नाइट फेसमास्क का प्रयोग करते हैं तो त्वचा रिजुविनेट होने के साथ ही रिफाइन भी होती है। यह पोर्स को भी रिफाइन करने में मदद करती है। त्वचा को साफ करती है इससे गहराई तक क्लीनिंग हो जाती है। यह सबसे अच्छी बात होती है कि जब आप सोती हैं तो इससे त्वचा को पूरा रिलेक्स मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here