भारतीय सौर ऊर्जा महासंघ (एनएसईएफआई) द्वारा सीएमडी, एनएचपीसी सम्मानित

0
657
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 Aug 2021 : अक्षय ऊर्जा दिवस के अवसर पर भारतीय सौर ऊर्जा महासंघ (एनएसईएफआई) द्वारा ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी को भारतीय सौर क्षेत्र के विकास में उनके योगदान के लिए सम्मानित करते हुए।

भारतीय सौर ऊर्जा महासंघ (एनएसईएफआई) ने ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी को दिनांक 20.08.2021 को अक्षय ऊर्जा दिवस के अवसर पर भारतीय सौर क्षेत्र के विकास में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सिंह को एनएचपीसी द्वारा एक मध्यस्थ खरीददार के रूप में प्रदान की गई 2000 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए कार्य अवार्ड करने, विद्युत खरीद समझौता (पीपीए) और विद्युत बिक्री समझौता (पीएसए) पर हस्ताक्षर करने और सीईआरसी द्वारा आगामी टैरिफ अपनाने में एनएचपीसी की अग्रणी भूमिका में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। वी.के. मैनी, कार्यपालक निदेशक (नवीकरणीय ऊर्जा), एनएचपीसी और नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, एनएचपीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस अवसर के दौरान, एनएसईएफआई ने सौर ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए एनएचपीसी के प्रयासों की सराहना की और आरई क्षेत्र में मौजूदा मुद्दों और एनएचपीसी की भूमिका के संबंध में भविष्य की कार्य योजना पर भी चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here