संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन के प्रतिनिधियों ने उठाया फैशन शो का लुत्फ़

0
222
Spread the love
Spread the love

सूरजकुंड, (फरीदाबाद) 09 फरवरी। 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में वीरवार की शाम मुख्य चौपाल पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या का भारत सरकार के विदेश मामलों के सचिव संजय वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर फैशन शो आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि श्री संजय वर्मा ने कहा कि 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले ने ना केवल देश और दुनिया को रोजगार दिया है बल्कि उन्हें अपनी कला और संस्कृति दिखाने का भी मौका दिया है। इस वर्ष संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन सहभागी राष्ट्र है। मेले में हर वर्ष एक सहभागी राष्ट्र और एक ‘थीम स्टेट’ होता है। मेले में संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन सहभागी राष्ट्र हैं तथा  भारत के 8 उत्तर-पूर्वी राज्य जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा शामिल हैं। ये राज्य एक साथ मिलकर एक ही मंच पर अपनी कला, हस्तशिल्प का बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सूरजकुंड मेले में एक भारत श्रेष्ठ भारत का दर्शन देखने को पर्यटकों को मिल रहा है। देश -विदेश के कलाकारों व शिल्पकारों की कल्पनाओं से सराबोर कलाकृतियों से सुसज्जित इस हस्तशिल्प मेले की छटा देखते ही बनती है।

इसके उपरान्त आयोजित फैशन शो बनारसी थीम पर आधारित रहा जिसमें शो में बनारस की संस्कृति की झलक दिखाई दी। इसके बाद रैंप पर विभिन्न मॉडल ने अपना जलवा दिखाया। लगभग एक घंटे चले इस फैशन शो में बनारस के परिधान काफी आकर्षक लग रहे थे। रैंप के दोनों तरफ लगाए गए देसी मूढों पर बैठे पर्यटक टकटकी लगाए मॉडल को देख रहे थे। फैशन शो में विभिन्न मशहूर डिजाईनर्स सुकेत धीर, तन्मय एंड मनीष, श्रुति संचेती, अमिता गुप्ता, पवन सचदेवा, आशा गौतम, हेमांग अग्रवाल, अभिषेक गुप्ता  द्वारा अपने-अपने डिजाईन किये गये परिधान प्रदर्शित किए गए।

इस अवसर पर संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन के प्रतिनिधियों के रूप में रूस के राजदूत डेनिस एलीपोव, बेलारूस के राजदूत एंड्रॉ रिजुसाकी, तज्जाकिस्तान के राजदूत लुकमोन बोबोकालोंन, कम्बोडिया के अंगसीन, साऊदी अरब के शैलेश अलहुशी, मालदीव के उच्चायुक्त इब्राहिम साहेब, चीन के सीडीए मा जीया, क्रिगीस्तान के डीसीएम अजमत सियाजी बालेव, उज्जबेकिस्तान के राजदूत दिलशाद अखातोव, नेपाल के डॉ शंकर प्रशाद शर्मा, कजाकिस्तान के नूरलान जलगास बायेव, आर्मेनिया के यूरी बाबक खानी यान, म्यांमार के राजदूत मोईका यंग, कतर डीसीएम, ईरान के डीसीएम मोहम्मद जावेद होसिनी और तैमूर फैराजी, यूएई के फर्स्ट सक्रेटरी मोहम्मद धना हनि और बहरीन देशों के प्रतिनिधियों के अलावा हरियाणा पर्यटन विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव एमडी सिन्हा, पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक नीरज कुमार, मेले के नोडल अधिकारी अमित गुलिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी औए अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here