मतदान सामग्री रखने और मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्र वाईज बनाएं गए हैं हाल : जिलाधीश विक्रम सिंह 

0
50
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 26 अप्रैल। जिलाधीश/ जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार 10-फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाले आम लोकसभा चुनाव-2024 के संबंध में 85-पृथला विधानसभा क्षेत्र के लिए पंजाबी भवन सेक्टर-16 में 86-फरीदाबाद, एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के लिए लखानी धर्मशाला, 87-बड़खल विधानसभा खंड के लिए दौलत राम खान धर्मशाला, एनआईटी में, 88- बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए गर्ल्स कॉलेज में सुषमा स्वराज सेक्टर-2 हाल में 89-फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए महात्मा हंसराज ऑडिटोरियम, डीएवी स्कूल, सेक्टर-14 और 90-तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए गुर्जर भवन, सेक्टर-16 के हाल को मतदान सामग्री रखने के लिए और 25 मई को मतदान के बाद मतगणना केन्द्र बनाया गया है।

जिलाधीश कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि मतदान केंद्रों पर उपयोग के लिए ईवीएम और चुनाव सामग्री के भंडारण के लिए एक गणना केंद्र के रूप में उपयोग किए जाएंगे। इन सभी केन्द्रों पर 25 मई को मतदान के बाद भंडारण और उसके बाद 04.06.2024 को 10-फरीदाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों से संबंधित वोटों की गिनती के लिए उपयोग किए जाएंगे।

जिलाधीश विक्रम सिंह ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 160 और  सरकार, गृह विभाग की अधिसूचना द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्णय लिया है।उक्त संपत्ति के मालिक या उस व्यक्ति को, जिसे वह संपत्ति दी गई है, चुनाव संचालन नियम, 1961 के नियम 98 द्वारा निर्धारित तरीके से उसे सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को कब्जा सौंपने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here