मेला परिसर में आयोजित करवाई गई स्कूली विद्यार्थियों की पोस्टर मेकिंग व अपशिष्ट पदार्थ से सर्वोत्तम प्रतियोगिताएं

0
277
Spread the love
Spread the love

सूरजकुंड (फरीदाबाद), 09 फरवरी। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि 36 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला में मेला प्रशासन की ओर से विभिन्न स्कूली विद्यार्थियों की जूनियर व सीनियर श्रेणियों में प्रतियोगिताएं मेला परिसर में ही आयोजित करवाई जा रही हैं। इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूली विद्यार्थी अपनी-अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा मेला परिसर में गुरूवार को जूनियर व सीनियर श्रेणी में पोस्टर मेकिंग व अपशिष्ट पदार्थ से सर्वोत्तम की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में आयोजित की गई पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में 30 विद्यालयों के कुल 253 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें जूनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में फरीदाबाद के सेक्टर-55 स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठï माध्यमिक विद्याालय की सोनाली राय ने प्रथम, फरीदाबाद के सेक्टर-55 स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्याालय की महिमा ने द्वितीय तथा दिल्ली स्कॉलर्स इंटरनेशनल स्कूल की आहाना जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार पोस्टर मेकिंग की सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में अशोक मैमोरियल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी विताली सिंह ने प्रथम, फरीदाबाद के सेक्टर-8 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सीही की सलोनी ने द्वितीय तथा मॉडर्न बी.पी. पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी संगम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उपायुक्त ने बताया कि इसी कड़ी में मेला परिसर में आयोजित की गई अपशिष्ट पदार्थ से सर्वोत्तम की प्रतियोगिता में 22 विद्यालयों के कुल 124 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें जूनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में सैंट जॉन्स स्कूल की आकांक्षा रावत ने प्रथम, रावल बी.एस.के. स्कूल के पियूष, माही व मुस्कान ने द्वितीय तथा सैंट थॉमस सीनियर सैकेंडरी स्कूल के हर्षित शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अपशिष्ट पदार्थ से सर्वोत्तम की सीनियर श्रेणी की प्रतियोगिता में अरावली इंटरनेशनल स्कूल की अनाहित गुप्ता, अनवी गोस्वामी, जी. पार्वथी व मेघना अलावला ने प्रथम और सैंट जॉन्स स्कूल की नुपुर मल्होत्रा ने द्वितीय तथा आइडियल पब्लिक स्कूल के आयुष, खुशी कुमारी, हिमांशु व रंजना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि प्रतियोगिताओं का परिणाम घोषित करने के उपरांत ही प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here