फरीदाबाद से लापता लड़की को पुलिस ने किया बिहार से बरामद

0
592
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 June 2021 : थाना सराय ख्वाजा की पुलिस टीम ने लापता 13 वर्षीय लड़की को तलाश कर उनके परिजनों तक पहुँचाने का सराहनीय कार्य करते हुए एक अहम उपलब्धि हासिल की है।

सराय ख्वाजा थानाक्षेत्र से लापता एक लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत गत तीन मई को संबंधित थाने में दी। शिकायत में परिजनों ने बताया कि उनकी लड़की घर से बिना किसी को कुछ बताये कहीं चली गयी है। काफी खोजबीन करने के बाद भी लड़की के बारे में कहीं-कुछ पता नहीं चला।

इसके बाद लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कर उसकी बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिये गए।

पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने ऐसे मामलों पर तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

सराय ख्वाजा थाना में मामला दर्ज होते ही लड़की की बरामदगी के लिए पुलिस एक्शन में आई और इंस्पेक्टर मोहर सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की।

गुप्त सूत्रों की सहायता से लड़की के बिहार के कटिहार जिले में होने की सूचना प्राप्त हुई।

तत्पश्चात बिना देरी किये ही पुलिस टीम कटिहार के लिए रवाना हो गयी। वहाँ पहुँच कर काफी मशक्कत के बाद आखिरकार लड़की को सकुशल बरामद कर लिया और अपने साथ पुलिस सुरक्षा में फरीदाबाद ले आयी।

लड़की ने बताया कि मम्मी की डाँट-फटकार से गुस्सा होकर वह बिहार में अपने गाँव चली गई थी।

पुलिस ने लड़की को उनके परिजनों को सौंपते हुए हिदायत दी कि अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें, आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति ऐसे भूले-भटके बच्चों के अपराध के अंधेरों में धकेल देते हैं।

लड़की के परिजनों ने पुलिस के इस सहयोगपूर्ण मानवीय व्यवहार के लिए पूरी फरीदाबाद पुलिस और विशेषकर पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह का हृदय से आभार जताया।

पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने टीम द्वारा किये गये सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी और प्रशस्ति-पत्र देकर इसी प्रकार अच्छे कार्य करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here