एमएसएमई सहयोग तथा संपर्क के अंतर्गत 18वां मेगा कैंप’ का आयोजन 

0
1349
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 21 Feb 2019 : जिला अग्रणी  कार्यालय सिंडिकेट बैंक ने स्मॉल स्केल पोलूशन कंट्रोल कोऑपरेटिव सोसायटी के साथ मिलकर एमएसएमई सहयोग तथा संपर्क के अंतर्गत 18वां मेगा कैंप’ का आयोजन सेक्टर 58,बल्लभगढ़ में किया। सोसायटी के सचिव राजेश जोशी ने उपस्थित सभी विभागों से आए अधिकारियों का स्वागत किया।
मुख्य प्रबंधक अग्रणी जिलाकार्यलय,सिंडिकेट बैंक, डॉ अलभ्य  मिश्रा ने सभा में उपस्थित सभी उद्यमियों  प्रतिभागियों, बैंक तथा विभिन्न विभागों से उपस्थित अधिकारियों  को जिले में गत 2 नवंबर 2018 से हुई प्रगति से अवगत कराया।
श्री मिश्रा ने एमएसएमई सहयोग एवं संपर्क कार्यक्रम के तहत विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं तथा एमएसएमई ऋण योजनाओं से बैंकों तथा उद्यमियों को Psbloanin59minutes.com के माध्यम से अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
एन एस विमल वरिष्ठ परामर्शदाता ज्ञान ज्योति वित्तीय साक्षरता केंद्र ने वित्तीय साक्षरता, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, तथा जनधन योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के जानकारों ने जीईएम, डीआईसी, एच एसआईआईडीसी, ईपीएफओ, सिडबी तथा जीएसटी आदि के संबंध में उद्यमियों से चर्चा  की।
श्री शर्मा ने जीईएम पोर्टल पर एमएसएमई उद्यमियों जिज्ञासाओं का निराकरण किया गया।
एचएसआईआईडीसी से वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमार ने  विभाग से उद्यमियों को दी जाने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी। ईपीएफओ से श्री कुशाग्र ने विभाग द्वारा दी जा जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया।
जिला उद्योग केंद्र से उपस्थित अधिकारी श्री मंजीत ने पीएमईजीपी तथा राज्य सरकार से उपलब्ध योजनाओं के बारे में बताया ।
एम एस एम ई -डीआई ,भारत सरकार, से उपस्थित सहायक निदेशक श्री केके गोयल ने केंद्र सरकार द्वारा एमएसएमई यूनिट को दी जाने वाली सुविधाओं तथा अन्य परियोजनाओं के संबंध में विस्तृत से चर्चा की तथा उपस्थित उद्यमियों के प्रश्नों का भी उत्तर दिया।
जिला अग्रणी  बैंक प्रबंधक ने कार्यक्रम  उपस्थित सभी बैंकों तथा अन्य विभागों से उपस्थित कर्मचारियों अधिकारियों तथा उद्यमियों का धन्यवाद किया । आगामी  22 फरवरी  को FIA एफ आईए हॉल एनआईटी में दोपहर 3:00 बजे से अगले कैंप में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने का आग्रह किया।
श्री शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट स्मॉल स्केल कमिशन कंट्रोल कोऑपरेटिव सोसायटी ने जिला अग्रणीय प्रबंधक  तथा अन्य उपस्थित विभागों के अधिकारियों का पधारने तथा जानकारी देने हेतु धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here