खोरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, निर्धारित समय में पूरा करेंगे माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना : डॉ. गरिमा मित्तल

0
322

फरीदाबाद, 14 जुलाई। नगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि लकड़पुर गांव के खोरी क्षेत्र में वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई बुधवार को नगर निगम द्वारा शुरू कर दी गई। पहले दिन की कार्रवाई के लिए जितना लक्ष्य रखा गया था, उसे पूरा कर लिया गया है और यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। डॉ. गरिमा मित्तल बुधवार को अतिक्रमण हटाने की पहले दिन की कार्रवाई पूरी होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी।

उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करने के लिए 19 जुलाई तक का समय है और इस निर्धारित समय में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बुधवार को जितने भी क्षेत्र में कार्रवाई के लिए लक्ष्य निर्धारित किया था उसे पूरा कर लिया गया है। बरसात की वजह से कार्रवाई को रोकना पड़ा है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‌खोरी क्षेत्र के लोगों के पुर्नवास के लिए नीति बनाई गई है और उन्हें ईडब्लूएस कोटे से डबुआ व बापू नगर क्षेत्र में फ्लैट उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए इस क्षेत्र में कैंप भी आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को अस्थाई तौर पर रुकने के लिए शेल्टर होम भी बनाए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here