विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य गरीब परिवारों का आर्थिक उत्थान : विधायक राजेश नागर

0
123
Spread the love
Spread the love

– विधायक राजेश नागर ने गांव भास्कोला में विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा कार्यक्रम में की शिरकत

फरीदाबाद, 02 दिसंबर। तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि जहाँ-जहाँ यह “मोदी की गारंटी” वाली गाड़ी जाएगी वहां वहां लोगों की समस्याओं को तुरंत समाधान किया जाएगा। तिगांव विधायक राजेश नागर आज फरीदाबाद के भास्कोला गांव के राजकीय स्कूल में विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य है कि जो भी व्यक्ति इन योजनाओं से सम्बन्ध रखता है, उन्हें योजना का लाभ यदि किसी कारणवश नहीं मिला है, तो उनका मौके पर ही फार्म भरवाकर उन्हें योजना का लाभ दिलाया जा सके। यह यात्रा यह यात्रा जिला के प्रत्येक गांव व शहरी वार्डों में जाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उस बारे लोगों को जानकारी उपलब्ध करवाएगी। केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया देशव्यापी विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के विजन को देश की जनता भागीदार बनकर साकार करेगी।

बता दें कि इस अभियान के तहत सरकार की जनकल्याणकारी व महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह यात्रा समाज के विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनूठी पहल है। इस यात्रा के दौरान गरीब वर्गों के लोगों, महिलाओं, युवाओं, किसानों, मध्यम वर्ग के लोगों के लिए केन्द्र व राज्य सरकार की स्कीम की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी। ताकि उनके स्कीमों के प्रति जागरूकता पैदा हो और वे इनका लाभ उठा सकें। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी जा रही है। यदि किसी का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो उनका मौके पर ही विभागों द्वारा पंजीकरण किया जा रहा है।

इस अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा देश भक्ति और हरियाणवी नृत्य के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और नमो दीदी ड्रोन भी ग्रामवासियों को उड़ाकर दिखाया गया।

फोटो संग्लन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here