पीएम नरेंद्र मोदी ने मठ मंदिरों में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया : राजेश नगर 

0
121
Spread the love
Spread the love
फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नगर ने सेक्टर 28 स्थित श्री रामकृष्ण मंदिर में साफ सफाई की। उन्होंने फर्श पर पौंछा लगाया और लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया है। उन्होंने देश में सफाई अभियान के बाद अब मठ मंदिरों में भी स्वच्छता की सीख दी है, जिसे हम सभी को मानना चाहिए।
नागर यहां सेक्टर 28 स्थित रामकृष्ण मंदिर पहुंचे और माथा नवाने के बाद कमेटी मेंबर से साफ सफाई की इच्छा जताई। इसके बाद उन्होंने मंदिर के फर्श को साफ सुथरा किया और वहां झाड़ू-पौंछा में भी सहयोग किया।
राजेश नागर ने कहा कि बेशक ऐसे अभियान सांकेतिक हैं लेकिन इनका आम जनमानस में गहरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि हमें अपने घर को मंदिर के जैसे और मंदिर को घर के जैसे साफ रखना चाहिए। इससे हमारे शारीरिक स्वच्छता के साथ-साथ आत्मा की स्वच्छता भी बढ़ेगी। जिससे हमारी आत्मा को आध्यात्मिक ईंधन मिलेगा।
नागर ने कहा कि जब हम अध्यात्म के आवरण में होते हैं, धर्म की छाया में होते हैं तो हमसे गलत काम नहीं हो पाते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हमें स्वच्छता की सीख दी, जिससे हम अनेक प्रकार के रोगों से बचे रह सकते हैं। वहीं धर्म और आध्यात्मिक की राह पर मजबूती से चल सकते हैं। विधायक नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वच्छता की ऐसी सीख दी है कि आज सभी लोग अपने जीवन में पहले से अधिक स्वच्छता का ख्याल रख पा रहे हैं। उन्होंने सभी से कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्री राम लला जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है जिसका लाइव प्रसारण अनेक स्थानों पर देश और विदेश में होगा। आप सब भी इनमें भागीदारी करें और अपने अन्य माध्यमों से भी जुड़ें। आप अपने घरों को, दफ्तरों को, कार्यालय को लाइटों से सजाकर इसे एक दिवाली के रूप में मनाएं। विधायक नागर ने कहा कि 550 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या धाम में श्री राम लला पधार रहे हैं। हम सभी सनातन धर्मियों को स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि न केवल हिंदू बल्कि समस्त भारत वर्ष के निवासी इस अवसर का इंतजार कर रहे थे।
इसीलिए वह 22 जनवरी को देश में दिवाली का अवसर बनाने के लिए तत्पर हैं। इस अवसर पर सेक्टर 28 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष विक्रम कपूर, भाजपा नेता लोकेश बैंसला, पूर्व पार्षद राजेश तंवर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here