जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित कर सरकार दे रही है सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ : एडीसी आनंद शर्मा

0
89
Spread the love
Spread the love

– ग्रामीणों को दी गई जनहितैषी योजनाओं और परियोजनाओं की विस्तृत जानकारियां

फरीदाबाद, 02 दिसंबर। एडीसी आनंद शर्मा ने कहाकि सरकार और प्रशासन द्वारा समाज के अंतिम पक्ति में खड़े व्यक्ति तक मोदी-मनोहर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं लाभ पहुंचाने का काम किया जा रहा है। डीसी आनंद शर्मा ने आज गांव लालपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

एडीसी आनंद शर्मा ने बताया कि जहाँ-जहाँ यह “मोदी की गारंटी” वाली गाड़ी जाएगी, वहां प्रसाशन द्वारा सभी विभागों के स्टाल भी स्थापित किए जाएँगे। मोदी सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हेल्थ कैंप, आयुष्मान/ चिरायु कार्ड, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड, उज्ज्वला योजना और किसानो को जागरूक करने के लिए विभिन्न सेवाएं लोगों के द्वार तक पहुंचने का कार्य किया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा में केंद्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करेगी। जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित कर सरकार द्वारा सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने उपस्थित सभी लोगो को विकसित भारत बनाने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि हमारे लिये सौभाग्य की बात है कि सरकार आपके द्वार आकर वहां पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से क्रियान्वित योजनाओं के बारे लोगों को जानकारी उपलब्ध करवा रही है। आमजन के लिए परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान/ चिरायु कार्ड, पेंशन आदि से संबंधी जो कार्य है या किसी प्रकार की त्रुटियां है, उनको ठीक करने के लिए भी डेस्क लगाए गए। जिससे ग्राम वासियों को एक ही स्थान पर सभी सुविधाओं का लाभ लेने में आसानी हो रही है। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया और नमो दीदी ड्रोन ग्रामवासियों को उड़ाकर दिखाया गया। महिलाएं भी अब खेती में ड्रोन का उपयोग खाद छिड़काव आदि कार्यों में कर सकेंगी। इससे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here