जिला अग्रणी कार्यालय फरीदाबाद द्वारा वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित

0
763
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 13 Feb 2021 : जिला के पात्र व्यक्ति को लाभ दिए जाने के उद्देश्य से आरबीआई के निर्देशानुसार दिनांक 8 से 12 फरवरी 2021 तक वित्तीय साक्षरता सप्ताह का आयोजन किया गया। इस श्रृंखला में गत दिवस फरीदाबाद जिले में गांव सागरपुर में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक तथा केनरा बैंक शाहपुरा के सौजन्य से जिला अग्रणी कार्यालय फरीदाबाद द्वारा वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर वित्तीय साक्षरता केंद्र फरीदाबाद से रोहताश सिंह यादव ने वित्तीय साक्षरता संबंधी प्रधानमंत्री जनधन योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना आदि के बारे में जानकारी प्रदान की।

श्री राजीव रंजन प्रबंधक सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक शाखा सुनपेड ने अपने बैंक की किसान से सम्बंधित योजना के बारे में बताया जिसमें पशु केसीसी, पशुपालन, भूमि सुधार आदि बैंक की अलग-अलग स्कीम के बारे में बताया।

प्रबंधक केनरा बैंक शाहपुरा से नेहा बिष्ट ने केनरा बैंक की स्कीम जैसे किसान गोल्ड स्कीम, केओडी, किसान क्रेडिट कार्ड आदिके बारे में किसानों से विस्तार में चर्चा की। जिला अग्रणी प्रबंधक डॉ अलभ्य मिश्रा ने स्थानीय बैंक द्वारा सरकार की सभी स्कीम का लाभ पहुंचाने पर बल दिया तथा से अनुरोध किया तथा गांववासियों को इन स्कीम का फायदा उठाकर समय से उन्हें चुकाने को और योजना का सही तरीके से लाभ उठाएं।

श्री दीपक कुमार, कृष्ण कुमार समय सिंह, राजवीर सिंह उपस्थित थे और इन लोगों ने बैंकों के कामों की सराहना की। गांव में कार्यरत बैंक मित्र कृष्ण कुमार द्वारा लाइव डिजिटल ट्रांजैक्शन को करके दिखाना एवं लोगों को डिजिटल ट्रांजैक्शन के संबंध में जानकारी प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here