क्राईम ब्रांच सै-30 नें म्यांमार सीमा से अंतरर्राष्ट्रीय गिरोह के दो आरोपियों को गिरफतार कर धोखे से चोरी की गई करेटा कार बरामद की

0
1531
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरेशी के दिशा निर्देश पर प्रभारी क्राईम ब्रांच सै-30 निरीक्षक सतेंद्र व उनकी टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए धोखे से चोरी कर भागे करेटा कार के चोरों को म्यांमार सीमा से गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गए आरोपियों का विवरणः-

1. सुशांत सहा उर्फ मोटू पुत्र गौर साहा निवासी गांव टैगोर नगर शक्ति फार्म जिला उद्यम सिंह नगर उतराखंड़।

2. नीरज शर्मा पुत्र अमरपाल निवासी गांव टैगोर नगर शक्ति फार्म जिला उद्यम सिंह नगर उतराखंड़।

सुलझाई गई वारदातः-

Fir no- 1112 Dt 11/12/17 u/s 379,420 ipc ps sarai Khwaja

आप को बताते चले कि दिनांक 10 दिसम्बर को उपरोक्त दोनो आरोपियों ने एन॰एच॰पी॰सी॰ चौक स्थित महादेव Hyundai शोरूम से Creta कार HR51 BG 7761 को चुरा लिया था। जिस पर अपराध शाखा सेक्टर 30 की टीम ने तुरंत कार्यवाही करते हुए 22/12/17 को आरोपी सुशांत को गिरफ्तार किया और पुलिस रिमांड पर लेकर उपरोक्त चोरिशुदा गाड़ी को 2200 किलोमीटर दूर नौगाँव असम से बरामद किया। आरोपियों उपरोक्त कार के चौसीस नम्बर बदलकर नकली चौसीस नम्बर लगा रखे थे।

प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक सतेंद्र ने बताया कि उपरोक्त आरोपी किसी भी कार एजेन्सी में जाकर वहाँ से गाड़ी की चाबी चुरा लेते है और फिर रात के समय उसी गाड़ी को चुरा लेते है। गाड़ी चुराकर ये लोग उसे आसाम के रास्ते मणिपुर ले जाते है। और वहाँ पर अपने साथियों की मदद से गाड़ी के चेसिस नम्बर और मदहपदम नम्बर बदलकर व फर्जी कागजात तैयार करके वहाँ से पड़ोसी मुल्क म्यांमार में बेच देते है। इससे पहले भी दिल्ली से कई गाडि़याँ चोरी करके म्यांमार बेच चुके है। आरोपियों से चोरी की हुई क्रेटा कार बरामद की जा चुकी है।

इनके विरुद्ध दिल्ली में कई मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन चल रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here