कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया औद्योगिक मेले का उद्घाटन

0
789
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 मार्च | कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सेक्टर 12 में 21वें इंडस टेक एक्स्पो का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी उद्यमियों के लिए बड़ी सहायक साबित होगी। यह प्रदर्शनी तीन दिन चलेगी। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर एवं नरेंद्र गुप्ता भी मौजूद रहे।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इस मेला की खासियत है कि यहां एक ही छत के नीचे सैकड़ों उद्यमी एक परिवार की तरह अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि औद्योगिक मेलों के आयोजन से उद्योगों को नई पहचान मिलती है और उनका कारोबार भी बढ़ता है। हमारी सरकार ऐसे इवेंट को बढ़ावा देती है और प्रगति में उद्यमियों के योगदान को सराहती है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक प्रदर्शनियों के आयोजन से उद्योगों में नई शक्ति का संचार होता है।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि इस प्रकार की औद्योगिक प्रदर्शनियों का पहले नियमित आयोजन होता रहा है, लेकिन अब फिर से बड़े आयोजन शुरू हुए हैं। जिनके द्वारा उद्यमियों को नई नई तकनीक के साथ साथ अपने प्रोडक्ट को प्रस्तुत करने का भी अवसर मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में उद्योग आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इस कार्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल उद्योगों को सहारा देने के लिए अनेक योजनाओं का पारदर्शिता के साथ संचालन कर रहे हैं।

राजेश नागर ने कहा कि फरीदाबाद दुनिया के औद्योगिक मानचित्रों पर रहता था लेकिन एक समय में इसकी यह पहचान खो गई। हमारी भाजपा सरकार फरीदाबाद को उसका खोया हुआ मुकाम वापिस दिलाने में लगी हुई है जिसके अच्छे नतीजे निकलकर सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पूरे औद्योगिक क्षेत्रों की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए करोड़ों रुपयों के काम चल रहे हैं। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

इवेंट कंपनी के निदेशक शकील खान ने बताया कि इस प्रदर्शनी में पूरे भारत से करीब 400 उद्यमियों ने अपने प्रोडक्ट को प्रदर्शित किया है वहीं करीब 8000 प्रोडक्ट यहां प्रस्तुत किए गए हैं। खान ने बताया कि यह बी टू बी एक्स्पो है। जिससे उद्यमियों को व्यापारिक लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर उद्यमी प्रदीप मोहंती, मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद के महासचिव रमणीक प्रभाकर, पूर्व अध्यक्ष नरेश वर्मा, डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव जेपी मल्होत्रा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here