दुर्घटनाओं से बचाव के लिए टेप रिफ्लेक्टर के बारे मे बताया

0
1175
Faridabad News, 29 Dec 2018 : रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी फरीदाबाद, ट्रैफिक पुलिस एवं रोड सेफ्टी ओमिनी फाउंडेशन (रजि.) संस्था के संयुक्त तत्वावधान में प्रिंस पब्लिक स्कूल भड़ाना चौक NIT फरीदाबाद में सर्दियों के इस धुंद के मौसम में दुर्घटनाओं से बचाव के चलते साईकिलों सहित विभिन्न वाहनो पर फरीदाबाद उपायुक्त अतुल द्धिवेदी के आदेशअनुसार एवं एडिशनल डिप्टी कमिशनर व रीजनल ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी जितेन्द्र दहिया के निर्देशानुसार किया गया है। पुरे फरीदाबाद के अंदर रिफ्लेक्टर टेप लगाने का काम बड़े जोरो शोरो से किया जा रहा है। राजकुमार राणा असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी के नेतृत्व में परिवहन विभाग की तरफ से अधिवक्ता सतीश आचार्य ने अपना पूरा पूरा सहयोग दिया। इस कार्य की अध्यक्षता श्री बिजेन्दर सिंह सैनी के द्वारा की गयी।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम ने सभी अथितिओ का स्वागत किया। रोड सेफ्टी के आगे से पुरे पूरा सहयोग देगी |इस अवसर पर उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए सतीश आचार्य अधिवक्ता आरटीए एवं वीरेन्द्र बलारा (ट्रैफिक ताऊ) ने संयुक्त रूप से लगाये गये रिफलेक्टरो के बारे में बताया कि इनसे दुर्घटना से बचाव हो सकता है क्योकि इस सर्द मौसम एवं कोहरे की वजह से वाहनों का आपस में टकराना स्वाभाविक सा हो जाता है पंरतु उसके बचाव के लिए इस तरह के रिफलेक्टर हर वाहनो पर लगाये जाये तो अवश्य ही सुरक्षित व दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।इस मौके पर प्रिंस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम, सतीश आचार्य अधिवक्ता आरटीए एवं वीरेन्द्र बलारा (ट्रैफिक ताऊ) ने संयुक्त रूप से ने कहा कि सुरक्षा को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है मगर वह तभी हो सकती है जब हम यातायात के सभी नियम व कानूनो को जाने और उन पर अमल करे। उन्होंने कहा कि इस तरह के रिफलेक्टर लगाने से वाहन दूर से ही दिखाई दे जाता है और दुर्घटना से बचा जा सकता है। श्री सतीश आचार्य अधिवक्ता आरटीए ने प्रिंस पब्लिक स्कूल के सभी बच्चों एवं सभी टीचरो को बताया को सीट बेल्ट, हेलमेट, ओवर स्पीड, रेड लाइट जम्प, ज़ेबरा क्रॉसिंग,ड्रिंक &ड्राइव, रॉंग साइड, ट्रिपल ड्राइव, ओवरलोडिंग, CCTV कैमरा स्कूल एवं कॉलेज में होना चाहिए। वीरेन्द्र बलारा (ट्रैफिक ताऊ) ने दुर्गा शक्ति व FIR ऐप के बारे में बच्चों को जानकारी दी। हिमांशु भट ,आशीष मंगला एवं बिजेन्दर सिंह ने कहा कि सभी बच्चे अपने अपने एरिया में हेलमेट पहनने के बारे में सभी आसपास के लोगो को अबश्य जानकारी दे। जिस से सड़क पर चलते समय किसी की हेलमेट की वजह से जान न जाये। जल्द ही रिफलेक्टर लगाने के इस कार्य का आयोजन शहरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाको में भी किया जायेगा ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके। आज विद्यालय के लगभग 100 बच्चों की साइकल्स पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गयी।
रोड सेफ्टी ओमिनी फाउंडेशन (रजि.) के संयोजक सरदार देवेंद्र सिंह जी ने अपनी टीम के साथ प्रिंस पब्लिक स्कूल विद्यालय का दौरा किया और साइकिल स्टैंड पर जाकर सभी साइकलों में रिफ्लेक्टर टेप लगाई । इस अवसर पर रोड सेफ्टी ओमिनी फॉउंडेशन (रजि.) के संयोजक सरदार देवेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रों की साइकलों पर रिफ्लेक्टर टेप लगने के बाद दुर्घटना की संभावना कम हो जाती है । रिफ्लेक्टर्स टेप के कारण धुंध में , अंधेरे में, रात में रिफ्लेक्टर टेप लगे होने से चलने वाला वाहन दूर से ही नजर आ जाता है और इस प्रकार रिफ्लेकटर टेप लगाने से साइकलों में किसी अन्य वाहन के द्वारा टक्कर मारने की संभावना कम हो जाती है। साइकल में रिफ्लेक्टर टेप लगे होने के कारण साइकल आसानी से दूर से नजर आ जाती है। कुछ अच्छा होगा, कुछ गलत लेकिन कुछ होगा तो सिर्फ कुछ करने से ही, आयो हम सभी मिलकर कुश बदलाव देश एवं प्रदेश, जिले फरीदाबाद में अब जल्द से जल्द हम लेकर आये। श्रीमान जी आयो हम सभी मिलकर अपने देश एवं अपने प्रदेश की पुलिस एवं अपने पुरे प्रशासन को भी अपना अपना सहयोग अबश्य दे। आप सभी हमें रोड सेफ्टी के लिए अपना अपना फीडबैक अबश्य दे। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम, प्रिंस पब्लिक स्कूल के सभी टीचर अधिवक्ता आरटीए, सतीश आचार्य, वीरेन्द्र बलारा (ट्रैफिक ताऊ), सरदार देवेन्द्र सिंह, हिमांशु भट, बिजेन्दर सिंह , आशीष मंगला, मनीष यादव, अभिजीत झा, गौरव, दीपक जगजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here