विपक्ष की आवाज दबा लोकतंत्र का हनन कर रही भाजपा : चौ. उदयभान

0
81
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा है कि कांग्रेस ही सही मायनों में हर वर्ग के हितों की पार्टी है जबकि भाजपा ने गरीबों के हकों पर कुठाराघात किया है। भाजपा ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया है, जो फरीदाबाद कांग्रेस राज में विश्व के मानचित्र पर औद्योगिक रुप से चमकता था, आज यहां से उद्योग पलायन हो रहे है, बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन भाजपाई कागजों में विकास की बात करके लोगों को गुमराह कर रहे है, लेकिन अब जनता भाजपाईयों के झूठे प्रलोभनों में कतई आने वाली नहीं है। चौ. उदयभान सेक्टर-19 स्थित अग्रसेन भवन में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला के संयोजन में आयोजित फरीदाबाद विधानसभा 89 के कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लखन सिंगला के संयोजन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान और कांग्रेस प्रत्याशी चौ. महेंद्र प्रताप का बड़ी माला व सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। सम्मेलन में उमड़ी भीड़ ने एक स्वर में चौ. महेंद्र प्रताप को भारी मतों से विजयी बनाने का भरोसा दिया। कार्यक्रम के दौरान पूर्व पार्षद ओमवती कंवर के पति निहाल पहलवान व समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष महावीर बिश्रोई ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस का दामन थामा। प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान ने कांग्रेस में शामिल हुए सभी लोगों को पटका पहनाकर उनका पार्टी में आने पर स्वागत किया और उन्हें पूरा मान सम्मान देने का भरोसा दिलाया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौ. उदयभान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है और सरकार बनने पर कांग्रेस 5 न्याय व 23 गारंटी लोगों के समक्ष रखीं हैं जिन्हें पूरा किया जाएगा। भाजपा के तो 15 लाख के जुम्ले निकले हैं लेकिन राहुल गांधी ने न्याय पत्र में महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, बाबा सोह भीमराव अंबेडकर व राहुल गांधी की पदयात्रा के पसीने की गंध नजर आती है। उन्होंने कहा कि अब पचा लीक नहीं होगा और प्रदेश में युवाओं को रोजगार की गारंटी हमारी है। उन्होंने मंच से कांग्रेस प्रत्याशी चौ. महेंद्र प्रताप को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी चौ. महेंद्र प्रताप ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले दस साल में भाजपा ने लोगों को महंगाई और भ्रष्टाचार की सौगात दी है, आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है और लोगों के समक्ष दो जून की रोटी की समस्या पैदा हो गई है। उन्होंने फरीदाबाद का जिक्र करते हुए कहा कि यह जिला विकास पटरी से पूरी तरह से उतर गया है क्योंकि फरीदाबाद का सही विकास कांग्रेस की ही देन है। भाजपा ने तो केवल लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है। फरीदाबाद शहर में मैट्रो कांग्रेस लेकर आई और कांग्रेस ने ही बल्लभगढ तक मैट्रो का विस्तार किया। मेडिकल कॉलेज कांग्रेस सरकार की देन है, यूनिवर्सिटी, आईएमटी सहित मास्टर प्लान के तहत कराए गए विकास कार्य केवल और केवल कांग्रेस की देन है और इसी विकास की बदौलत वह जनता के बीच समर्थन मांगने जा रहे है और उन्हें विश्वास है कि जनता उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर संसद भेजेगी और भाजपा का अहंकार तोड़ेगी। इस अवसर पर सम्मेलन के आयोजक लखन सिंगला ने आए हुए सभी अतिथियों व कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए कहा कि पूर्वमंत्री चौ. महेंद्र प्रताप ईमानदारी छवि के पुरानी कांग्रेसी नेता है और पार्टी ने उन्हें चुनावी रण में उतारा है इसलिए हम सभी का दायित्व बनता है कि उन्हें विजयी बनाने में जुट जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा के दस सालों में व्यापारी व दुकानदार वर्ग जीएसटी और नोटबंदी से तबाही के कगार पर पहुंच गया है अब समय आ गया है, जब वोट की ताकत से इस जनविरोधी भाजपा को करारा जवाब दिया जाए। श्री सिंगला ने भाजपा प्रत्याशी द्वारा वैश्य समाज को लेकर दिए गए बयान की भी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अबकि बार वैश्य समाज उन्हें तराजू की ताकत दिखा देगा और उन्हें भारी मतों से पराजित करके कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को फरीदाबाद का नया सांसद चुनेगा।

उन्होंने मंच से श्री प्रताप को विश्वास दिलाया कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में भेजेगी और उसके बाद सही मायनों में फरीदाबाद जिले का विकास किया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, मुकेश शास्त्री, आभास चंदीला, डालचंद डागर, रेनू चौहान, कुंवर बालू सिंह एडवोकेट, बालकिशन वशिष्ठ, सुभाष पांचाल, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नितिन सिंगला, मनधीर मान, रिंकू चंदीला, विकास वर्मा, राजेश खटाना, अजब सिंह नागर, निहाल पहलवान, आप नेता अमन गोयल, कमल तंवर, राजेंद्र चपराना, राव महेंद्र, महेंद्र कुमार, गुलाब सिंह गुड्डू, किशन लाल, लाला शर्मा, युद्धवीर झा चेयरमैन पूर्वांचल समाज, सरस्वती प्रधान, बंटी चौधरी, दीपक रावत, विरेंद्र वशिष्ठ, आसे सरपंच, कर्मबीर खटाना, सुरेंद्र अग्रवाल, विजय भीम बस्ती, कपूरचंद अग्रवाल सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here