स्टडी ग्रुप ने एसटीईएम की पढ़ाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स की सहायता के लिए घोषित यूएस कारवाइयों की सराहना की

0
647
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 21 फरवरी 2022 : अग्रणी अंतरराष्ट्रीय शिक्षा प्रदाता, स्टडी ग्रुप ने बाइडन-हैरिस प्रशासन द्वारा हाल में घोषित नई कारवाइयों का स्वागत किया है। इन कारवाइयों का अभिप्राय पढ़ाई पूरी होने के बाद विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अभियांत्रिकी और गणित (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, और मैथमेटिक्स – एसटीईएम) में आजीविका के इच्छुक अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स की सहायता करना है।

बाइडन-हैरिस प्रशासन ने उन मेधावी अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स के लिए यूएसए में बेहतर आजीविका और ठहरने में आसानी के लिए हाल में कुछ बदलावों की घोषणा की है जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उस देश में आजीविका का निर्माण करने के आकांक्षी हैं।

उन कारवाइयों के अलावा, एसटीईएम वैकल्पिक व्यावहारिक प्रशिक्षण (ऑप्शनल प्रैक्टिकल ट्रेनिंग – ओपीटी)  में अध्ययन के 22 नए क्षेत्र जोड़े गए हैं। इन नए विषयों को कुछ एसटीईएम क्षेत्रों में एफ-1 वीजा धारक उपार्जक स्‍नातक, स्‍नातकोत्तर और डॉक्टरेट अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स को अपनी डिग्रियाँ अर्जित करने के बाद कार्यानुभव प्राप्त करने के लिए 36 महीनों तक यूएस में ठहरने योग्य बनाने के लिए अभिकल्पित किया गया है। इसके अलावा, यूएस सरकार के शैक्षणिक और सांस्कृतिक मामला ब्यूरो (ईसीए) गैर-अप्रवासी ब्रिज यूएसए विनिमय आगंतुकों  की सहायता करेगा और एसटीईएम क्षेत्रों में जे-1 पूर्व स्नातक और स्‍नातक स्टूडेंट्स के लिए 36 महीनों तक के लिए ज्यादा शैक्षणिक प्रशिक्षण प्रदान करेगा। इस बीच, विज्ञान, व्यवसाय, और खेलकूद के क्षेत्रों में असाधारण कुशाग्रता दर्शाने वाले लोगों के लिए ओ-1ए गैर-अप्रवासी हैसियत उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here