मणिपुर की अमानवीय घटनाओं के विरोध में सड़क पर उतरी बसपा

0
263
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। बहुजन समाज पार्टी जिला इकाई फरीदाबाद के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज मणिपुर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में सड़क पर उतर कर आक्रोश प्रदर्शन किया, और महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रदेश महासचिव मनोज चौधरी ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार की हम निंदा करते हैं। किसी भी समाज की बहन बेटी के साथ अन्याय और अत्याचार बहुजन समाज पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के शासनकाल में आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार करना यह दर्शाता है कि यह सरकार संवेदनहीन सरकार है, और इंसानियत कि दुश्मन है। इस सरकार की कथनी और करनी में अंतर है, इसीलिए ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए।

उन्होंने बताया मणिपुर की घटनाओं और पूरे देश में हो रही महिलाओं की दुर्दशा को देखते हुए माननीय बहन कुमारी मायावती जी के आदेश पर आज पूरे हरियाणा में आक्रोश प्रदर्शन किए गए हैं। आक्रोश प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही इस मामले में संज्ञान नहीं लिया गया तो बसपा सड़क पर उतरकर और बड़ा आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा जल्द से जल्द मणिपुर सरकार दोषियों को सजा दे, और हिंसा के शिकार हुए लोगों के नुकसान की भरपाई करे।

आक्रोश प्रदर्शन में पहुंचे प्रदेश सचिव सुरेंद्र वशिष्ट ने कहा कि मणिपुर की घटना कि हम कड़ी निंदा करते हैं, और सरकार से मांग करते हैं कि वहां तुरंत शांति बहाल की जाए, अन्यथा बहुजन समाज पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा सरकार की जड़ें हिला देगा।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सरदार उपकार सिंह ने कहा कि जब भाजपा ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनवाया था, तो उन्होंने देश की जनता को अपना संदेश देते हुए कहा था कि देश में आदिवासियों की स्थिति में सुधार आएगा, और समाज के निचले पायदान तक भाजपा न्याय और सुशासन प्रदान करेगी, मगर भाजपा ने गरीब जनता को केवल वोट के इस्तेमाल करने के लिए ही तरह-तरह के प्रलोभन दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह जुमलेबाज सरकार है, और देश में भाईचारा बिगाड़ कर केवल सत्ता की रोटियां सेक रहे हैं।

इस अवसर पर एडवोकेट एन पी सिंह बघेल, शिवलाल, डॉ राम सिंह रामनिवास सिंह राम सकल विजय दुधोला, पारसनाथ, मोहनलाल सम्राट, विजयपाल मेहरा, के एल गौतम, सुनील नागर, आरती खुराना, राजकुमार करनेरा, रामकुमार सिंगला, ओमप्रकाश ठेकेदार, रमेश कश्यप, लक्ष्मण सिंह, जितेंद्र कुमार, पवन कुमार, रामपाल, वीरेंद्र सिंह, लालमन, मन्नू गौतम, राजवीर सिंह बालाजी, संदीप शर्मा, बृजभूषण कर्दम, महावीर सिंह, करण सिंह, अनिल भारती, मोतीलाल, उमेश कर्दम, राम गोपाल चौहान, कैलाश चंद, आकाश कुमार सहित सैकड़ों बसपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here