5वें मिसेज इंडिया ग्लोब और छटे मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब 2019 का पोस्टर लांच

0
762

New Delhi News, 05 April 2019 : दुनिया भर में चर्चा में रहने वाले 5वें मिसेज इंडिया ग्लोब और छटे मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब 2019 के लिए नयी दिल्ली में इन दोनों इवेंट्स के पोस्टर्स लांच किये गए। दुनिया के सुंदर देशों में गिने जाने वाले देश ट्युनिसिया के राजदूत माननीय नेजिमुद्दीन लखाल और उप राजदूत जामेल बोजदारिया, बिग बॉस के साथ रोडीज के विजेता रह चुके आशुतोष कौशिक, द सोशल सर्किल की प्रेसिडेंट सुषमा पारचा और मेग्नेट की पार्टनर शरद अरोरा द्वारा ये पोस्टर्स नयी दिल्ली के महादेव रोड स्थित फिल्म्स डिविजन ऑडिटोरियम में लांच किये गए। इसके बाद देश भर के शहरों में जून तक इसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों के ऑडिशंस किये जायेंगे। पोस्टर लांच के अवसर पर इवेंट्स के एवी प्रोमो भी प्रेस को दिखाए गए. इस अवसर पर सुमित मिश्र द्वारा निर्देशित फिल्म अमृता एंड आई का प्रदर्शन भी किया गया।

मिसेज इंडिया ग्लोब और मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब मुख्य रूप से मेग्नेट प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित किया जाता है लेकिन गौरतलब है कि इस बार इस इवेंट को और अधिक लोकप्रिय और सफल बनाने के लिए मेग्नेट ने देश के लोकप्रिय फिल्म फेस्टिवल दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के साथ सहयोग के लिए हाथ मिलाया है।

दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द सोशल सर्कल द्वारा आयोजित किया जाता है जो भारत सरकार द्वारा पंजीकृत है और दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सूचना और प्रसारण मंत्रालय दवरा स्वीकृत फिल्म समारोह है जबकि मेग्नेट 2012 से इवेंट की दुनिया में एक जाना माना नाम है। दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस समय करीब 12 देशों के साथ भारतीय सिनेमा के विकास के काम कर रहा है और इस साल 1 दिसम्बर से 6 दिसम्बर तक आयोजित किया जायेगा। मिसेज इंडिया ग्लोब 2015 से हर साल आयोजित हो रहा है और और मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब 2014 से आयोजित किया जा रहा है जिसके फिनाले जुलाई और सितम्बर में किये जायेंगे।

इस अवसर पर ट्युनिसिया के राजदूत नेजिमुद्दीन लखाल ने कहा, ‘ में दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का गवाह रहा हूँ। ट्युनिसिया फेस्टिवल का मुख्य पार्टनर रहा है तो मिसेज इंडिया ग्लोब और मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब जैसे लोकप्रिय फैशन इवेंट का पोस्टर लांच करते हुए मुझे खुश हो रही है। ऐसे इवेंट्स से युवाओं को अपनी प्रतिभा और अभिनय छमता दिखाने का मौका देते हैं ‘.. आशुतोष इस मौके पर खासे खुश दिखे. उन्होंने कहा, मैं खुद ऐसे मंचो पर संघर्ष करके आगे आया हूँ. ये उम्दा इवेंट है मुझे उम्मीद है ये विदेशों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करेगा’। मेगेंट के प्रेसिडेंट संजीव कुमार ने कहा,‘ मिसेज इंडिया ग्लोब और मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब विवाहित महिलाओं और युवाओं को एक साथ आगे लाने का प्रयास है। दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस इवेंट में हमारा सहयोगी है. फैशन और मॉडलिंग सिनेमा के ही पार्ट हैं।उम्मीद है हमारा ये गठजोड़ सफल रहेगा।

दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के अध्यक्ष रामकिशोर पारचा ने इस मौके पर कहा, ये अनूठा इवेंट है और हम ऐसे लोगो और इवेंट्स को सहयोग करने का काम करते रहे हैं ताकि नए लोगों को अपनी छमता दिखाने का मौका मिले. हम कोशिश करेंगे कि मिसेज इंडिया ग्लोब और मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब से चुने गए लोगों को दिल्ली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द्वारा बनाई जाने वाली फिल्म्स, शोज और माध्यमों के जरिये उन्हें सहयोग किया जा सके।

पांचवे मिसेज इंडिया ग्लोब और छठे मिस्टर एंड मिस इंडिया ग्लोब के 2019 के लिए होने वाले ऑडिशंस के लिए चुने गए शहरों और तारीखों की घोषणा भी जल्दी ही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here