रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0
1250
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Sep 2020 : रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आज जिले के गांव अटाली में जागरूकता कार्यक्रम किया गया, जिसमें रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि हमें अपनी ताकत को समझना चाहिए और विदेशी ताकतों से मुकाबला करने के लिए नशे से दूर रहना चाहिए नशा करने से अनेकों प्रकार की बीमारियां हो जाती है। रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा संचालित नशा मुक्ति केंद्र के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी तथा कहा कि जो भी नशा करने वाले लोग हैं उनको रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा निशुल्क इलाज किया जाता है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी एस एल खत्री ने कहा कि नशे की जड़ को खत्म करके ही यह देश मजबूत बन सकता है इसलिए आप सभी रेडक्रॉस के द्वारा संचालित अभियान में अपनी भागीदारी दें।

रेड क्रॉस सोसाइटी के आजीवन सदस्य तथा प्राथमिक सहायता के प्रवक्ता डॉ एमपी सिंह ने कहा कि भांग, धतूरा व गुटका तंबाकू आदि खाने से मुंह का कैंसर हो जाता है तथा शराब पीने से आर्थिक और सामाजिक दोनों नुकसान होते हैं इसलिए नशे को अपने पास नहीं आने देना चाहिए। इस अवसर पर नशा मुक्त भारत के लिए शपथ भी दिलाई गई कि हम अपने आसपास के रहने वाले सभी लोगों को नशा का सेवन ना करने के लिए जागरूक करेंगे तथा नशा से ग्रस्त लोगों को रेड क्रॉस के द्वारा संचालित नशा मुक्ति केंद्र में पहुंचेंगे ताकि नशेड़ी ठीक हो सके।

इस अवसर पर कर्मवीर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद किया तथा भजन मंडली ने नशा पर अनेकों रागनियां के द्वारा सभी का मन मोह लिया इस कार्यक्रम में लगभग 100 युवा साथियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here