नॉन-स्टॉप मनोरंजन के लिए टॉप लाइव स्ट्रीमिंग और शॉर्ट वीडियो ऐप्स

0
749
J L Stream Logo
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 15 June 2021 : वैश्विक महामारी ने जहां कई उद्योगों को एक बड़ा झटका दिया है, वहीं यह डिजिटल दुनिया के लिए वरदान साबित हुई है। महामारी ने सभी को ख़ाली समय दिया है। इस दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल बढ़ा है। चूंकि हम अपने घरों में बंद हैं, मनोरंजन बेहद जरूरी हो गया है। लाइव स्ट्रीमिंग ऐप्स लोगों को शेयर करने, कनेक्ट करने और तत्काल संपर्क बनाने में मदद कर रहे हैं।

डिजिटल दुनिया को अपनाने वाले बढ़े हैं, 2021 में सोशल और लाइव स्ट्रीमिंग ऐप / प्लेटफॉर्म तत्काल आपको ग्रेटिफिकेशन का वादा करते हैं और लोगों को कंटेंट शेयरकरने, देखने और बनाने का शानदार मौका भी देते है। यदि आप ऐसे किसी ऐप की तलाश में हैं, तो हमने चार मनोरंजन ऐप का पता लगाया है, जिनका उपयोग आप एंड्राइड और आईओएस पर कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स- स्ट्रीमिंग सर्विस
नेटफ्लिक्स एक स्ट्रीमिंग सर्विस है जो लोकप्रिय शो, अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों और नेटफ्लिक्स के ओरिजिनल शो के कलेक्शन के साथ आती है। टाइटल्स से फिल्में खोजें और यह कलेक्शन लगातार बढ़ रहा है क्योंकि नए एपिसोड प्रसारित होते ही जुड़ जाते हैं। यह सभी प्लेटफॉर्म पर काम करता है ताकि आप इसे किसी भी डिवाइस पर देख सकें। इसे एक डिवाइस पर देखना शुरू करें और फिर दूसरे पर उसे जारी रखें। सर्विसेस का पता लगाने के लिए आपको एक महीने का ट्रायल मिलता है। आप उन शो और फिल्मों को रेट कर सकते हैं जिन्हें आप पसंद या नापसंद करते हैं, बदले में ननेटफ्लिक्स को आपके लिए बेहतर टाइटल सुझाने में मदद करेगा।

गूगल प्ले बुक्स- वह सभी किताबें पढ़ें जिनसे आपको प्रेम है
किताब पढ़ना हमेशा मजेदार होता है! हालांकि, जब आप आराम कर रहे हों, तब आपको कोई कहानी सुनाए तो वह और भी अच्छा लगता है। ऑडियो किताबों के साथ आने वाली ऑडियो किताबों का एक बड़ा कलेक्शन सुनें। यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर काम करता है, आप इसे कहीं भी या जब भी एक्सेस करना चाहते हैं, इसे हासिल कर सकते हैं। इसमें ई-बुक्स, कॉमिक्स, टेक्स्टबुक्स का कलेक्शन है। कलेक्शन तक पहुंचने के लिए आपको किसी सदस्यता की आवश्यकता नहीं है। आपको स्क्रीन के रंग और ब्राइटनेस को एडजस्ट करने के लिए नाइट लाइट सेटिंग भी सेट करने को मिलती है।

जेएल स्ट्रीम एक सोशल लाइव स्ट्रीमिंग ऐप है
जेएल का मतलब जल्दी लाइव है – एक सोशल लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल ऐप है जो यूजर्स को अपनी प्रतिभा को स्ट्रीम करने, खोजे जाने, चैट करने, लोगों से जुड़ने, दोस्त बनाने और कमाई करने का अवसर देता है। जेएल स्ट्रीम एक सहज इंटरैक्टिव लाइव स्ट्रीमिंग यूजीसी प्लेटफॉर्म प्रदान करता है जहां यूजर एक बटन के क्लिक पर ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। जेएल स्ट्रीम पर यूजर किसी भी समय कहीं भी स्ट्रीम कर सकते हैं, अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं, अपने दर्शकों के लिए शाउट-आउट कर सकते हैं और तत्काल कैश आउट के साथ पैसा कमा सकते हैं। ऐप में K.I.S.S (किस) नामक एक यूनिक फीचर है, जो ‘कीप इट सिंपल स्ट्रीमर’ का प्रतीक है। यह यूजर्स को उनकी प्रतिभा का एक शॉर्ट वीडियो शेयर करने का विकल्प देता है, साथ ही उनके परिचय के साथ तेजी से खोजे जाने में मदद करता है।

हाईपाई
ज़ी के भंडार से जो जोश और रचनात्मकता का पर्यायवाची नाम है और उसने ही पेश किया है भारत का पसंदीदा क्रिएटर डेस्टिनेशन- हाईपाई। मेड फॉर इंडिया, बाय इंडिया, हाईपाई एक एंगेजिंग, भरोसेमंद और सुरक्षित शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म है जहां यूजर स्वतंत्र रूप से खुद को व्यक्त कर सकते हैं। आपको बस अपना स्वैग दिखाना है और अपनी मस्ती, प्रसिद्धि और मनोरंजन की यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाना है। असीमित मनोरंजन, आसान, हाई क्वालिटी वाले वीडियो क्रिएटर और मजेदार चुनौतियों के साथ हाईपाई आपको आपकी पसंदीदा हस्तियों की एक झलक भी देता है।

हाउसपार्टी
एसएमएस करना लंबे समय से अप्रचलित हो गया है। फिर भी मैसेजिंग ऐप बाजार पर हावी है। ऐसा ही एक मैसेजिंग ऐप है हाउसपार्टी, जो ग्रुप वीडियो मैसेजिंग और वीडियो चैट की अनुमति देता है जो एक ही समय में 8 यूजर को जोड़ने में सक्षम है। यूजर्स चैट के दौरान वीडियो फिल्टर्स, स्टिकर्स और फन इफेक्ट के साथ मस्ती भी कर सकते हैं। हाउसपार्टी ने इन-चैट गेमिंग फीचर पेश करके भी विस्तार किया है जो यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ गेम खेलने में सक्षम बनाता है। इस ऐप का यूजर बेस 25 वर्ष से अधिक आयु का है, लेकिन इसे सभी आयु वर्ग के लोग चला सकते हैं। कहा जाता है कि ऐप एड-स्पेस की पेशकश करता है और मार्केटर्स वास्तव में इसका सहारा ले सकते हैं और इसे क्रिएटिव तरीकों से उपयोग कर सकते हैं। बड़ी और छोटी कंपनियां “हाउसपार्टी” को प्रायोजित कर सकती हैं, जहां इनफ्लुएंसर उक्त ब्रांड के आधार पर सवालों के जवाब देंगे और उपस्थित लोगों को दिखाएंगे कि ब्रांड वास्तव में उनके लिए क्या कर सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here