पेटीएम फिनटेक यंग लीडर्स प्रोग्राम शुरू करने के लिए पेटीएम ने बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी के साथ साझेदारी की

0
166
Spread the love
Spread the love

● युवा स्नातकों को बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी से अत्याधुनिक फिनटेक पाठ्यक्रम के साथ अपने करियर को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है।
● कार्यक्रम के सफल समापन पर पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में पेटीएम में शामिल होने का अवसर प्रदान करता है

New Delhi : वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) जो भारत की अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी और क्यूआर और मोबाइल भुगतान के अग्रणी ब्रांड पेटीएम का मालिक है, ने पेटीएम फिनटेक यंग लीडर्स (पीएफवाईएल) कार्यक्रम शुरू करने के लिए बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी के साथ साझेदारी की है। यह 12 महीने का कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य युवा स्नातकों को फिनटेक उद्योग में करियर के लिए तैयार करना है।

पीएफवाईएल को उम्मीदवारों को निरंतर सीखने के अवसर प्रदान करने के लिए बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी के साथ साझेदारी में डिजाइन किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत, उम्मीदवारों को बीएफएसआई के मणिपाल अकादमी में छह महीने की कक्षा प्रशिक्षण से गुजरना होगा, इसके बाद पेटीएम में छह महीने की ऑन-जॉब प्रशिक्षण होगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से उम्मीदवारों को उद्योग विशेषज्ञों से सीखने और वास्तविक दुनिया का फिनटेक अनुभव प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

12 महीने के कार्यक्रम के सफल समापन पर, उम्मीदवारों को एमएएचई (मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन) से डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं में स्नातकोत्तर डिप्लोमा का प्रमाण पत्र दिया जाएगा, और उन्हें सेल्स और नॉन में पूर्णकालिक कर्मचारियों के रूप में पेटीएम में शामिल किया जाएगा। बिक्री भूमिकाएँ. उम्मीदवार कक्षा प्रशिक्षण के साथ-साथ नौकरी प्रशिक्षण के दौरान वजीफा अर्जित करेंगे। इसके अतिरिक्त, कंपनी छात्रों को उनके पाठ्यक्रम शुल्क की 100% प्रतिपूर्ति भी दे रही है, यदि वे शामिल होने के बाद तीन साल तक पेटीएम से जुड़े रहते हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनियों में से एक के रूप में, बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी के साथ साझेदारी में हमारा पेटीएम फिनटेक यंग लीडर्स (पीएफवाईएल) कार्यक्रम निरंतर सीखने के अवसरों का निष्पक्ष और पारदर्शी असाइनमेंट सुनिश्चित करता है। यह कार्यक्रम उम्मीदवारों को अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। एक अत्याधुनिक फिनटेक पाठ्यक्रम, और तेजी से बढ़ते फिनटेक उद्योग में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए ज्ञान और कौशल प्राप्त करें। इसके अलावा, यह सफल पाठ्यक्रम पूरा करने पर एक सुनिश्चित नौकरी प्रदान करता है।

मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, रॉबिन भौमिक ने कहा, “उद्योग के 15 वर्षों के अनुभव के साथ, बीएफएसआई की मणिपाल अकादमी ने लगातार पहले दिन की उत्पादकता के लिए शिक्षार्थियों को सशक्त बनाया है। मणिपाल स्कूल ऑफ फिनटेक के तहत, हमने बीएफएसआई और फिनटेक डोमेन में भारत की शीर्ष कंपनियों के लिए कुशल प्रतिभा पाइपलाइन का निर्माण किया है, जिससे उनके कार्यबल को आकार दिया जा सके। इस विशेषज्ञता के आधार पर, पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी पेटीएम फिनटेक यंग लीडर्स प्रोग्राम के माध्यम से वित्तीय नेताओं की अगली पीढ़ी को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह कार्यक्रम व्यक्तिगत शिक्षार्थी की सफलता और देश की रोजगार क्षमता दोनों में महत्वपूर्ण योगदान देगा, जो भारत में फिनटेक के भविष्य को प्रभावित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here