MG मोटर ने किया खुलासा, इस तारीख को आ रही नई MG ZS EV इलेक्ट्रिक SUV

0
558
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 06 Feb 2021 : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी MG Motor ने अपनी नई अपग्रेडेड मिड साइज़ एसयूवी MG ZS EV को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने आज शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर ऐलान किया है कि वह 8 फरवरी 2021 को भारतीय बाजार में MG ZS EV को लॉन्च करेगी। कंपनी ने नई एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि MG ZS EV के नए वर्जन में कार के इंटीरियर और इक्स्टीरीअर फीचर्स में बदलाव किया जा सकता है।

बता दें कि, इसके पहले MG Motor भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को लॉन्च कर चुकी है। कुछ समय पहले कंपनी के प्रेसिंडेंट और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने बताया था की इस कार में लगने वाली बैटरी को भारत में ही तैयार किया जाएगा ताकि कार की कीमत को कम से कम रखा जा सके।

नई MG ZS में हो सकते हैं ये नए फीचर्स
नए 2021 MG ZS इलेक्ट्रिक में एमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम आ सकता है। इस फीचर को इससे पहले MG की ग्लॉस्टर एसयूवी में देखा जा चुका है। SUV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी मिल सकता है जिसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई ZS EV में एक बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो कि सिंगल चार्ज पर 400km से अधिक की रेंज पेश करता है।

मौजूदा MG ZS EV की खासियतें
एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक कार को 2020 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। फिलहाल, एमजी जेडएस ईवी भारत की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से केवल 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। बीते साल कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 1,142 यूनिट्स की बिक्री की थी। मौजूदा MG ZS EV एसयूवी में कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता लिथियम ईऑन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 143 PS की पावर और 353 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में तकरीबन 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here