धार्मिक प्रवृत्ति का व्यक्ति ही गलत काम से डरता है: कृष्ण पाल गूर्जर

0
1494
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गूर्जर ने लोगों का आह्वान किया है कि वह राजनीति में धार्मिक प्रबृति के लोगों को आगे लाएं क्योंकि धार्मिक प्रवृत्ति का व्यक्ति ही गलत काम से डरता है और जब नेता गलत काम से डरेंगें तो समाज में अपने आप सुधार आ जाएगा। श्री गूर्जर ने कहा कि जब जनता सही व धार्मिक प्रवृत्ति के लोगों को आगे करेगी तो समाज से भ्रष्टाचार अपने आप ही समाप्त हो जाएगा।

श्री गूर्जर यहां बल्लभगढ की अग्रवाल धर्मशाला मे श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा आयोजित श्री शिव महापुराण के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों से लोगों में जहां आत्मबल बढता है वहीं सही व गलत में अंतर करना आम आदमी के लिए आसान हो जाता है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट जिस प्रकार से पिछले छह साल से देव गुरु मंदिर में अखंड ज्योति प्रज्वलित किए हुए है वह इस बात का प्रमाण है कि यह ट्रस्ट लगातार समाज को रोशन करने के काम में लगा है। उन्होंन इस मौके पर ट्रस्ट द्वारा बनाई जाने वाली डिस्पेंशरी के लिए अपने मंत्रीकोष से 11 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। इस मौके पर बल्लभगढ के विधायक मूलचंद शर्मा, पूर्व राज्य मंत्री शिव चरण लाल शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा, हरियाणा खेल परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष दीप भाटिया, निगम की वार्ड न बर की पार्षद सपना डागर, वार्ड 39 के पार्षद हरप्रसाद गौड, युवा भाजपा नेता मुकेश डागर, वार्ड न बर 38 से बुद्धा सैनी, वार्ड न बर चालीस से राकेश गूर्जर्र, नगर निगम पानीपत के अधिक्षक अभियंता सतीस कुमार अग्रवाल, युवा उद्योगपति योगेश गुप्ता, लोहा व्यापारी राम स्वरुप प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि अग्रवाल धर्मशाला में गत 12 जनवरी से संगीतमय शिव महापुराण का आयोजन चल रहा है, जिसमें वृदंावन के परम संत कृष्णा स्वामी जी महाराज अपने मुखारवृंद से श्री शिव महापुराण कथा का वर्णन कर रहे हैं। उन्होंने शिव के हुनुमान अवतार की कथा का वर्णन करते हुए बताया कि किस प्रकार से पवनपुत्र हनुमान के रुप में शिव जी ने अवतार लिया। उन्होंने बताया कि हर इच्छा हर किसी की कभी पूरी नहीं होती, रावण भी चार इच्छाएं पूरीकरना चाहता था जिसमें सोनें में सुगंध, समुंद्र का पानी मीठा करना, स्वर्ग तक सीढी लगाना तथा आग से धुंआ को समाप्त करना, लेकिन उसकी ाी यह सारी इच्छाएं पूरी नहीं हुईं।

इस मौके पर भगवान हुनुमान की सुंदर झांकी देख सभी भक्त भाव विभोर हो गया तथा सभी ने भगवान शिव का हनुमान रुप में दर्शन करते हुए उनकी आरती की। इस मौके पर उपस्थित भक्तों को स बोधित करते हुए बल्लभगढ के विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ ऐतिहासिक नगरी है लेकिन इस आयेाजन ने इस धरती को धार्मिक बना दिया है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गूर्जर का संस्था द्वारा बनाई जा रही डिस्पेंशरी के लिए 11 लाख रुपए की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री इस क्षेत्र के विकास के लिए अति गंभीर रहते हैं। प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री शिव चरण लाल शर्मा ने कहा कि वह हर साल इस कथा को सूनने आते हैं उनको जितना आनंद यहां पर मिलता है उतना कहीं पर नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि कृष्णा स्वामी जी महाराज के मुखारविंद से कथा और अधिक रौचक हो जाती है। पूर्व मंत्री ने इस तरह के आयोजनों को समय की जरुरत कररा दिया। इस मौके पर इस आयेाजन की तारीफ करते हुए जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि इस तरह के धार्मिक आयेाजन आज के समय में जब लूटपाट, बलात्कार जैसी घटनाएं बढ रहीं है और जरुरी हो जाता है।उन्होंने कहा कि हम सभी को श्री देब गुुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट की इस काम के लिए प्रशंसा करनी चाहिए।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए हरियाणा राज्य खेल परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष दीप भाटिया ने कहा कि आज समाज की जरुरत पर यह सही निशाना है, उन्होंने कहा कि कृष्णा स्वामी जी महाराज जिस प्रकार से इस आयेाजन में शिव महापुराण का सरल भाषा में ज्ञान लोगो को दे रहे हैं यह इस बात का प्रमाण है कि यहां पर सही मायने में धर्म वर्षा हो रही है। दीप भाटिया ने कहा कि आज समाज को कृष्ण स्वामी महाराज के प्रबचनो की सबसे अधिक जरुरत है। इस मौके पर बोलते हुए निगम के वार्ड न बर एक की पार्षद सपना डागर व 39 के पार्षद हरप्रसाद गौड ने कहा कि इस तरह के आयेाजनों से समाज निर्माण का काम होता है।

कार्यक्रम के इस दिन के समापन पर ट्रस्ट के संरक्षक महावीर प्रसाद कंसल गुरु जी ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया तथा बताया कथा का समापन रविवार को विशाल यज्ञ के आयोजन के साथ होगा, उन्होंने कहा कि संस्था राम कथा के बाद शिव महापुराण का आयोजन ही इस कारण से किया जा रहा है कि समाज को सही दिशा मिल सके। इस मौके पर समाज सेवी राधेश्याम गर्ग, नरेश अग्रवाल, गिर्राज प्रसाद महावीर प्रसाद फतेहपुर बाले, धौजिया संगठन के प्रधान कैलाश गर्ग, श्री राधे मित्र मंडल के प्रधान मोहित गुप्ता प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here