जेईई-2023 में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के प्रतिभाशाली छात्रों ने चमकाया नाम, मेधावियों को मिली शानदार रैंकिंग

0
157
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 22 जून, 2023 : मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के मेधावियों ने आईआईटी जेईई की एडवांस परीक्षा में बेहतरीन रैंकिंग हासिल नाम चमकाया है। परीक्षा में स्कूलों से कुल 1,83,072 छात्र शामिल हुए थे। इनमें एमआरआईएस सेक्टर-46, गुरुग्राम के प्रद्युम्न सिंह शेखावत ने ऑल इंडिया 1800 रैंक हासिल की है। जबकि एमआरआईएस चार्मवुड के अभिनव कुमार ने ऑल इंडिया 2707 रैंक और जयदेव सिंह ने 3547 रैंक पाई है। एमआरआईएस नोएडा के उज्जवल कालरा ने ऑल इंडिया 3126, एमआरआईएस सेक्टर-14 फ़रीदाबाद से अक्षित मनोचा ने 4441 , एमआरआईएस सेक्टर-46, गुरुग्राम के अनिर्वाण त्यागी ने 4945 रैंक हासिल की है। इनके अलावा एमआरआईएस चार्मवुड से अर्नव अग्रवाल और एमआरआईएस सेक्टर-46 गुरुग्राम से दिव्यांश कुलश्रेष्ठ, अर्नव पाहुजा और निश्चय गोयल ने भी शानदार रैंक पाई है।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने छात्रों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि, “जेईई एडवांस 2023 में हमारे छात्रों का शानदार प्रदर्शन अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर गौरवान्वित हैं और पूरा विश्वास है कि वे हर क्षेत्र में प्रतिभा के बूते सफलता हासिल करेंगे।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने भी छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि, “जेईई एडवांस परीक्षा में हमारे छात्रों की उपलब्धियां उनकी प्रतिभा, समर्पण और मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों में प्रदान किए गए उत्कृष्ट शैक्षणिक वातावरण का प्रमाण हैं। हम छात्रों के शानदगार प्रदर्शन की सराहना करते हैं और विश्वास करते हैं कि वे भविष्य में भी परचम लहराएंगे।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की निदेशक सुश्री संयोगिता शर्मा ने भी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “जेईई में अपने छात्रों की उपलब्धियों को देखकर बेहद खुशी मिली है। ये परिणाम उनके कड़े प्रयासों, दृढ़ संकल्प और हमारे संस्थान में मिले बेहतरीन मागदर्शन व शैक्षणिक माहौल का नतीजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here