सुभाषचंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित : जितेंद्र यादव

0
355
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 9 जुलाई। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आजादी अमृत महोत्सव के तहत आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों एवं संस्थानों को वर्ष 2023 के सुभाषचन्द्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसकी अंतिम तिथि 31 अगस्त 2022 है।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी जितेंद्र यादव ने इस बारे में बताया कि आपदा प्रबंधन पुरस्कार हर वर्ष 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर घोषित किया जाता है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2023 के लिए सुभाष चन्द्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए पात्र व्यक्ति एवं संस्थान 31 अगस्त, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी और ऑनलाइन आवेदन फार्म www.awards.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध है। कोविड महामारी, बाढ़, भूकंप, अग्निकांड जैसी विपदा के समय पीड़ितों के पुनर्वास व सहायता के लिए जो संस्थाएं या सामाजिक कार्यकर्ता सेवा करते हैं, उनको इस आवेदन के योग्य माना गया है।

डीसी ने कि इन पुरस्कारों के तहत आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संस्थान को 51 लाख रुपये और व्यक्तिगत स्तर पर पांच लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है। आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में व्यक्तिगत स्तर पर व संगठनों द्वारा किए जा रहे अमूल्य योगदान और निस्वार्थ सेवा को पहचान देने और उनको सम्मानित करने के उद्देश्य से इस पुरस्कार को शुरू किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here