पाली-भाखरी रोड पर जलभराव की समस्या का समाधान न करना गंभीर मामला : कृष्णपाल गुर्जर

0
287
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 12 सितंबर। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि बार-बार आदेश देने के बावजूद पाली-भाखरी रोड पर जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इससे प्रतीत होता है कि अधिकारी आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इस पर उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि जो भी विभाग इस समस्या के समाधान के लिए जिम्मेदार हैं। उन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएं। केंद्रीय राज्यमंत्री सोमवार को लघु सचिवालय के छठे तल स्थित कांफ्रेंस हाल में जिला विकास, समन्वय एवं मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की मीटिंग में जिला के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी, नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर वहां पर नाले की आवश्यकता है तो नाले के प्रस्ताव तैयार करें और जरूरत है तो सीवर लाइन की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि आम लोगों को सुविधाएं देना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है और जो भी विभाग इसमें लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने इसके बाद पाली-नवादा रोड पर जलभराव की समस्या को लेकर भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को  दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी यहां का संयुक्त रूप से निरीक्षण करें और समस्या का स्थाई समाधान करें। शहर के विभिन्न सेक्टरों में कम्यूनिटी सेंटर को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि विभाग इनकी सही ढंग से निगरानी नहीं कर पा रहा है। ऐसे में इन्हें आरडब्लूए को सौंपा जाए। इस पर नगर निगम आयुक्त जितेंद्र दहिया ने बताया कि शहर में 79 कम्यूनिटी सेंटर हैं। इनमें से 53 को आरडब्लूए द्वारा चलाए जा रहे हैं।

इस पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी कम्युनिटी सेंटर आरडब्लूए के माध्यम से संचालित किए जाएं और इसमें सभी विधायकों के साथ तालमेल करें। ताकि वह इस कार्य में मदद कर सकें।

मॉनिटरिंग बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान करने के निर्देश दिए। एनएचएआई अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग -19 पर 16 स्थानों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए गए हैं। जिनके जरिये  राष्ट्रीय राजमार्ग से जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान करें और इसके सौंदर्यीकरण के लिए भी कार्य करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी निकास रास्तों पर सेक्टरों और कालोनियों की जानकारी देने वाले बोर्ड अवश्य लगाएं।

इसके साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने  स्मार्ट सिटी रोड को लेकर निर्देश दिए कि इस कार्य को जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि स्मार्ट रोड पर तीन स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में चाय चौपाल बनाई जाएं। उन्होंने बताया कि इन चाय चौपाल का स्वरूप बहुत ही सुंदर हो ताकि लोग यहां पर इकट्ठा हो सकें।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिगांव में डाले जा रहे सीवरेज लाइन पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सम्बन्धित अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि एजेंसी को ब्लैक लिस्ट करके यथा शीघ्र कार्य पूरा करवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, उपायुक्त विक्रम, एमसीएफ कमिश्नर जितेंद्र दहिया, सीईओ स्मार्ट सिटी कृष्ण कुमार, एचएसवीपी प्रशासक डॉ गरिमा मित्तल, एडीसी अपराजिता, सीईओ जिला परिषद् सतेंद्र दुहन, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम नसीब कुमार सहित सभी विभागों के  अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here