एनएचपीसी द्वारा राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह 2021 का शुभारंभ

0
1074
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 02 Oct 2021: एनएचपीसी, भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी ‘अक्टूबर 2021’ को राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह के रूप में मना रही है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ दिनांक 1 अक्तूबर 2021 को श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी के विशेष संदेश द्वारा शुरू हुआ। सीएमडी, एनएचपीसी ने मजबूत और सुदृढ़ साइबर सुरक्षा प्रणाली बनाने में एनएचपीसी के सभी कार्मिकों की भूमिका के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी कार्मिकों को राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह (एनसीएसएएम) के तहत आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दीं।

एनएचपीसी निगम मुख्यालय में ‘साइबर सुरक्षा जागरूकता’ पर एक विशेष सत्र का भी आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता श्री वी.के. मैनी, कार्यपालक निदेशक, आईटी एंड सी, एनएचपीसी ने किया। सत्र का संचालन डीएससीआई (डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया) द्वारा किया गया जिसमें एनएचपीसी कॉर्पोरेट कार्यालय और विभिन्न पावर स्टेशनों, परियोजनाओं और यूनिटों से बड़ी संख्या में एनएचपीसी कार्मिकों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से सक्रिय भागीदारी देखी गई।
पूरे विश्व में हर वर्ष अक्टूबर माह में राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह मनाया जाता है। एनएचपीसी विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा जागरूकता माह मना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here