हीरापुर गांव में शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुआ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम

0
159
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 9 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव मेरी माटी, मेरा देश के तहत आज गांव हीरापुर में शहीद जय भगवान शर्मा को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ साथ अमृत वाटिका में 75 पौधों लगाए गए । यह कार्यक्रम भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय के अंतर्गत कार्य करने वाले विभाग नेहरू युवा केन्द्र संगठन के दिशा निर्देश अनुसार जज्बा फाउंडेशन व युवा सेवा संगठन के द्वारा ग्राम पंचायत हीरापुर में किया गया। युवा सेवा संगठन प्रकृति की हरियाली के लिए लगातार कार्यरत है जो हमेशा पौधारोपण जैसे कार्यक्रम का आयोजन करता रहता है इस मौके पर धीरज कौशिक ने बताया कि आज आजादी के अमृत महोत्सव मेरी माटी मेरा देश के तहत 75 पौधे लगाए गए हैं और यह मुहिम लगातार जारी रहेगी जिससे लोगों को स्वस्थ सांसे लौटाई जा सके।

वही इस मौके पर गांव के रिटायर्ड फौजियों को सम्मानित किया गया व उनके हाथ से पौधारोपण भी कराया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर इस प्रोग्राम में गांव के बुजुर्ग व रिटायर्ड फौजियों ने शिरकत की। वही गांव के सरपंच प्रतिनिधि गिर्राज शर्मा ने युवा सेवा संगठन की सहाना की कहां युवा सेवा संगठन गांव को हरा भरा बनाने में बहुत ही अनूठी पहल कर रहा है।

सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि युवाओं के साथ मिलकर बारिश के मौसम में जगह-जगह पौधारोपण का यह कार्य लगातार जारी रहेगा आने वाले समय में युवा सेवा संगठन के साथ मिलकर गांव के विकास के नए आयाम पंचायत रचने वाली है।

इस मौके पर मुख्य रूप से युवा सेवा शाखा हीरापुर के अध्यक्ष धीरज कौशिक, बृजमोहन, दीपक आजाद, धीरज कौशिक, डाल चंद फौजी, भगवत दयाल फौजी, गिर्राज सरपंच, हुकम नंबरदार, इनामी मास्टर, मुकेश मास्टर, जज्बा फाउंडेशन चेयरमैन हिमांशु भट्ट, लवली कौशिक, सतीश, काशीराम, पन्नू, कृष्ण कौशिक, नन्नू नंबरदार आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here