मीडिया छात्रों ने इंडिया टीवी न्यूज चैनल का दौरा किया

0
394
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 20 मई – छात्रों को व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के लिए, जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा इंडिया टीवी न्यूज चैनल के दौरे का आयोजन किया गया। लगभग 70 मीडिया छात्रों ने फिल्म सिटी, नोएडा में न्यूज चैनल स्टूडियो का दौरा किया।

इस दौरे का उद्देश्य छात्रों को टीवी न्यूज चैनल के कामकाज, न्यूज प्रोडक्शन और उपयोग होने वाली प्रौद्योगिकी के बारे में जानकारी देना था। इस दौरान छात्रों को मुकाबला कार्यक्रम की लाइव डिबेट देखने का मौका मिला। छात्रों को कार्यक्रम के होस्ट और समाचार एंकर मीनाक्षी जोशी के साथ बातचीत करने का भी अवसर मिला। यह छात्रों के लिए सीखने का एक शानदार अनुभव रहा क्योंकि वे कार्यक्रम की लाइव डिबेट का हिस्सा भी रहे।

इस दौरे का आयोजन विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. सुभाष गोयल, डॉ. तरुना नरूला और डॉ. भरत धीमान द्वारा किया गया था। विभागाध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने संकाय सदस्यों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों को न्यूज रूम की संरचना, कामकाज और टीवी स्टूडियो में उपयोग की जाने वाली नवीनतम तकनीक को समझने में मदद मिली। डीन प्रो. अतुल मिश्रा ने भी छात्रों को शुभकामनाएं दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here