मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज़ (MRIIRS), फरीदाबाद ने Invisalign के विश्वविद्यालय शिक्षा कार्यक्रम के लिए Invisalign के साथ सहयोग किया

0
681
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 17 जून, 2022 : मानव रचना डेंटल कॉलेज, एमआरआईआईआरएस ने एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी Invisalign के साथ भागीदारी की है, जो की इनविज़िबल ऑर्थोडोंटिक्स के लिए जानी जाती है।

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में माननीय डॉ नरेश ग्रोवर – प्रो-वाइस चांसलर, एमआरआईआईआरएस, प्रोफेसर (डॉ) अरुणदीप सिंह – प्रिंसिपल एमआरडीसी, प्रोफेसर (डॉ।) पुनीत बत्रा – निदेशक के साथ। पीजी अध्ययन, एमआरडीसी और प्रोफेसर (डॉ) नितिन अरोड़ा – ऑर्थोडॉन्टिक्स के प्रोफेसर और एचओडी विभाग, एमआरडीसी उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह में, प्रो. (डॉ.) अरुणदीप सिंह – प्रिंसिपल एमआरडीसी ने कहा कि, “हमें अत्याधुनिक उपचारों के लिए तकनीकी प्रगति की बढ़ती आवश्यकता पर जोर देना चाहिए”।

प्रो. (डॉ.) पुनीत बत्रा, एमआरडीसी ने स्नातकोत्तर छात्रों के लिए इष्टतम उपचार के लिए तकनीकी पहलुओं और प्रशिक्षण पर भी ध्यान केंद्रित किया।

डॉ. बबनदीप बाजवा – क्लिनिकल एजुकेशन मैनेजर, डॉ. पारुल सिंह – एसोसिएट क्लिनिक सपोर्ट मैनेजर, डॉ दुर्गेश शर्मा – एसोसिएट क्लिनिकल सपोर्ट मैनेजर और श्री विनय अग्रवाल – प्रैक्टिस डेवलपमेंट मैनेजर, Invisalign टीम के रिसोर्स पर्सन थे।

विश्वविद्यालय शिक्षा कार्यक्रम उत्तर भारत में अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है और एमआरआईआईआरएस को नए पुनर्निर्मित और पुन: लॉन्च किए गए ऑर्थोडोंटिक विभाग के बुनियादी ढांचे को देखते हुए एक कार्यक्रम केंद्र के रूप में चुना गया है। विश्वविद्यालय शिक्षा कार्यक्रम का उद्देश्य समकालीन रूढ़िवादी उपचार में संरेखकों के उपयोग के बारे में अत्याधुनिक ज्ञान प्रदान करना है। यह कार्यक्रम ऑर्थोडोंटिक्स विभाग में पोस्ट ग्रेजुएट्स को उपचार योजना, नुस्खे स्थापित करने और संरचित प्रारूप में संरेखण मामलों को संभालने पर व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा।

यह सहयोग न केवल स्नातकोत्तर निवासियों को डिजिटल वर्कफ़्लो पर महारत हासिल करने में मदद करेगा, बल्कि रोगियों के लिए नवीनतम सौंदर्य उपचार विकल्प भी प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here