नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

0
373
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 31 जुलाई 2022 : स्वर्गीय सुनीता अरोड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शिवाजी नगर, सेक्टर-22 फरीदाबाद में आज नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन प्रातः 9:00 बजे से शाम 2:00 बजे तक, सिद्ध पीठ प्राचीन हनुमान मंदिर में आयोजित किया गया. इस शिविर में ब्लड प्रेशर ब्लड शुगर मौसमी बुखार आदि की मुफ्त जांच और दवाइयां वितरित की गई. इस शरीर से सैकड़ों लोग लाभान्वित हुए।

स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की. इस दौरान अधिकतर बुखार, ब्लड प्रेशर, उल्टी-दस्त आदि बीमारियों से पीड़ित मरीज अपनी जांच कराने व दवा लेने आए. मरीजों की जांच कर रहे चिकित्सक डा. ने बताया कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है. यदि समझदारी न दिखाई तो चौथी लहर का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा बरसात का मौसम चल रहा है, जिसमें बीमारियां हावी होने का प्रयास करती हैं. इस मौसम में सफाई का विशेष ध्यान रखें. ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें. बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें. नि:शुल्क दवाओं का वितरण भी शिविर में किया गया. जांच कराने पहुंचे स्थानीय लोगों ने कहा कि स्वर्गीय सुनीता अरोड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट का यह प्रयास सराहनीय है. योग्य चिकित्सकों के कारण मरीज को जहां सही बीमारी का पता लगता है, वही गरीब और जरूरतमंद लोगों की मुफ्त इलाज भी संभव हो पाता है।

इस मौके पर सभी लाभार्थियों ने सुनीता अरोड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट तरुण अरोड़ा एवं समस्त कार्यकारिणी स्वर्गीय सुनीता अरोड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here