पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल और पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने गांव नरियाला से की हरिद्वार के लिए शिव डाक कावड़ रवाना

0
288
Spread the love
Spread the love

Faridabad : प्रभु शिव में आस्था रखने वाले लोग सावन के महीने में शिवरात्रि के पावन अवसर पर पूरे देश में जगह-जगह से कावड़ यात्रा लाने के लिए उत्साहित हैं और कावड़ियों के मेले जगह-जगह देखे भी जा सकते हैं। आजकल युवाओं में डाक कावड़ का लाने का चलन बहुत ज्यादा बढ़ गया है मानो एक- दूसरे से ज्यादा जल्दी कांवड़ लाने की होड़ सी लगी हुई हैं।

आज इसी कड़ी में पृथला विधानसभा के गांव नरियाला से युवाओं ने मिलकर शिव डाक कावड़ हरिद्वार से लाने के लिए यात्रा प्रारम्भ की जिसे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल और पृथला विधानसभा से विधायक रहे पंडित टेकचंद शर्मा ने झंडी दिखाकर और शुभकामनाओं सहित युवाओं की डाक कावड़ यात्रा को हरिद्वार के लिए रवाना किया।

इस अवसर पर पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि यात्रा को उत्तम तरिके से संयम के साथ लाना हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश कि हरियाणा सरकार और योगी सरकार ने भी कांवड़ यात्रियों के लिए बहुत ही उत्तम व्यवस्था कि हुई हैं और सुरक्षा के भी लिहाज से भी पुख्ता इंतज़ाम किये हुए हैं जिससे कांवड़ यात्रा लाना अब पहले से ज्यादा सुगम और सुरक्षित हो गया हैं।

इस उपलक्ष पर पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि जब वह पूर्व में मंत्री थे तब विधायक रहे टेक चंद शर्मा ने पृथला विधानसभा में अनेको कार्य उनसे करवाए और उन्होंने एक कलम से सभी कार्यों को मंजूरी दी थी, जिसमे गांव में आईटीआई भी बनवाने का कार्य शामिल हैं व इसके अलावा किसी भी क्षेत्र के लोग अगर किसी कार्य के लिए उनसे मिले तो उन्होंने कभी निराश नहीं किया।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने कहा कि आगे भी विपुल गोयल अपने क्षेत्र कि जनता के लिए समर्पित हैं और ज़ब भी जनता उन्हें याद करेगी तो विपुल गोयल उनके लिए हाजिर हैं। विपुल गोयल ने आगे कहा कि भविष्य में दोबारा मौका मिलेगा तो विकास कार्य करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और जो भी कार्य रह गए हैं उन्हें सबकी सहमति से एक कलम से मंजूर करके सभी अधूरे रहे कार्य पूर्ण करवाए जाएंगे, जिसका गांव के लोगों ने तालिया बजाकर समर्थन दिया और अपने मुख्यातिथियो का फूल मालाओ से स्वागत किया।

इस अवसर पर पंडित विजय शर्मा पूर्व सदस्य खादी ग्राम उद्योग सुमेश गौड़ ब्लॉक समिति सदस्य, दुर्गेश ब्लॉक समिति सदस्य, अनिल ठेकेदार, योगेश नंबरदार, नंदू मास्टर, हजारी प्रसाद, मनोहर, हरिराम, जय कांत भगत व डाक कांवड़ यात्रा लेने जा रहे मुख्य सदस्यों में दिलीप, अनिल, योगेश, निकेश भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here