फरीदाबाद के नेता मालामाल, जनता बदहाल : सेव फरीदाबाद

0
704
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 13 Feb 2022  : फरीदाबाद शहर की मूलभूत समस्याओं को लेकर जनता में आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। नहरपार स्थित गड्ढा कॉलोनी , करुणा कॉलोनी और भोपाल कॉलोनी के लोगों ने आगरा नहर के पुल पर जाम लगा कर अपना रोष प्रदर्शन किया। सेव फरीदाबाद संस्था के नेतृत्व में इन कॉलोनियों से सैंकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हुए व सरकार और प्रशासन के खिलाफ जैम कर नारेबाजी की। गड्ढा कॉलोनी की निवासी पायल राघव ने बताया कि यहाँ कि हालत इतनी दयनीय हो चुकी है कि अब रिश्तेदारों को घर बुलाने में भी शर्म आती है। जगह जगह जानलेवा गड्ढे हुए पड़े हैं और बरसात के दिनों में इस क्षेत्र में घरों से बाहर निकलना नामुमकिन है। गड्ढा कॉलोनी के ही विजय प्रधान ने कहा कि बच्चे , महिलायें व बुज़ुर्ग सभी यहाँ नरक जैसी स्थिति में जी रहे हैं और घरों में कैद हैं क्योंकि खुले सीवर , बिजली की नंगी तारों और सड़क के गहरे गड्ढों की वजह से कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है जिसमे किसी की जान भी जा सकती है।

सेव फरीदाबाद संस्था के अध्यक्ष पारस भारद्वाज ने फरीदाबाद के सांसद , विधायकों और प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में प्रदेश सरकार से 10000 करोड़ रुपया आया जिसका हिसाब जनता मांग रही है। अमृत स्कीम के तहत जो सीवर और पानी की लाइन्स डाली गयी वो काम लगभग 70 प्रतिशत अधूरा पड़ा है जबकि उसका पैसा आबंटित होकर ख़तम हो चूका है।सीवर की पाइप डाल कर छोड़ दी गयी हैं , सीवर के चैम्बर्स डल गए हैं परन्तु उनके कनेक्शन तक नहीं जोड़े हैं जिससे यह स्पष्ट है कि जनता को दिन दिहाड़े बेवकूफ बनाया गया है। एक तरफ जनता त्राहि त्राहि कर रही है और वही सत्ताधारी नेता गरीबों के हक़ का पैसा डकार कर मौज उड़ा रहे हैं। विकास सत्तापक्ष के नेताओं का तो खूब हुआ है बस जनता इस विकास के अछूती रह गयी। अभी हाल ही में इन कॉलोनियों के निवासियों पर लगाए जा रहे विकास शुल्क को पारस ने तानाशाही और संवेदनहीनता का पर्याय बताया और कहा कि इस लूट टैक्स के खिलाफ वो एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

इंदिरा काम्प्लेक्स निवासी अरुण यादव का कहना था कि आने वाले निगम चुनावों में जनता मौजूदा पार्षदों और सत्ताधारी नेताओं को गलियों में घुसने नहीं देगी और पूर्ण रूप से बहिष्कार करेगी क्योंकि अब और बर्दाश्त करना यहाँ के निवासियों के बस की बात नहीं है।

प्रदर्शन कर रहीं इंदिरा कोठारी , खालिंदर शर्मा और राजेश दहिया ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा इस बार शराब , पैसा और साडी बांट कर वोट खरीदने वालों की खैर नहीं।

प्रदर्शनकारियो में मुख्य रूप से अमित शर्मा, धर्मराज, सुनील शर्मा , शिव दत्त शर्मा , रमेश गुलिया , कपिल आर्य विकास दूबे ,हेमंत शर्मा व सैंकड़ों की संख्या में महिला व बुज़ुर्ग शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here