वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए फरीदाबाद पुलिस तत्पर है : पुलिस कमिश्नर

0
498
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद – 2 सितम्बर, मैट्रो अस्पताल के प्रबंधन एवं चैयर मैन पदम् वि-भूषण डॉक्टर प्रशोतम लाल के द्वारा वरिष्ठ नागरिको को चिकत्सा सुविधा प्रदान करने हेतू प्रिवेलेजेज कार्ड लॉंच करने के अवसर पर मुख्य अतिथित पुलिस कमिश्नर श्री विकास अऱोड़ पहुंचे जिन्होने 200 से अधिकर वरिष्ठ नागरिकों को कार्ड प्रदान किए गए। वरिष्ट नगरिक को इस कार्ड के द्वारा विभिन्न प्रकार के ईलाज एवं जांच में सहायता मिलेगी। इस अवसर पर डीसीपी सेन्ट्रल श्री मुकेश मल्होत्रा, सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी सविता, डॉक्टर प्रशोतम लाल चेयरमैन मेट्रो ग्रुप हॉस्पिटल, डॉ नीरज जैन मेडिकल डायरेक्टर एंड डायरेक्टर इंटरनेशनल कार्डियोलॉजी, डॉक्टर सुमंत गुप्ता सीनियर कंसलटेंट एंड हेड, और सुश्री सना तारिक चीफ एडमिनिस्ट्रेशन ऑफीसर व राजेश बिल्लू लाईजनिंग ऑफिसर और 200 से अधिक वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे।

पुलिस आयुक्त महोद्य ने कहा की जबतक जियो फूल की तरह खिलके जियो क्योकि फूल को भी नही पता कब मूरझा जाना है। उन्होने कहा की फरीदाबाद पुलिस सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए सदैव तत् पर है। सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए प्रत्येक थाना में सहायता के लिए 2-2 पुलिसकर्मी कमेटी बनाई गई है। फरीदाबाद में सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए रिटायर्ड जज, सरकारी वकिल, पुलिस अफसर की कमेटी बनाई गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा सभी थाना क्षेत्र में सीनियर सिटीजनों की मदद के लिए 5 वरिष्ट लोगों की कमेटी बनाई है। वरिष्ठ नागरिक सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 7290010000 जारी किया हुआ है। इसके अलावा फरीदाबाद पुलिस की वेब साइट www.faridabad.haryanapolice.gov.in पर लिंक दिया गया है वरिष्ठ नागरिक द्वारा कॉल करने या लिंक पर शिकायत मिलने पर तुरंत पुलिसकर्मी सहायता के लिए पहुंच जाते हैं। सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए बनी सहायक कमेटियों के व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गए हैं। अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन पुलिस को 24 घंटे में कभी भी कॉल करके अपनी सहायता के लिए बुला सकते हैं। सीनियर सिटीजन भरण-पोषण अधिनियम-2007 के अनुसार बुजुर्गों की समस्याओं के समाधान दिया गया है। आज के दौर में समाज में ऐसे बुजुर्ग जो बेसहारा है उनको वृद्ध आश्रम में रखने और स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने कराए जाने तथा अनेक ऐसे बुजुर्ग जिन्हें उनके बच्चे प्रताड़ित करते हैं। प्रशासन द्वारा मदद उनकी तुरंत मदद की जाने की बात कही। परेशानी व प्रताड़ना की हालत में तत्काल सहयोग के लिए वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन 7290010000 और पुलिस कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर कॉल कर सकते हैं l सीनियर सिटीजन को अस्पताल, बैंक ,नगर निगम, एचएसवीपी सहित तमाम सरकारी संस्थानों में प्राथमिकता के तौर पर उनकी सुनवाई हो इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी निर्देशित है है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here