नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

0
659
Faridabad News : नुक्कड़ नाटक के माध्यम  से डी. ए. वी. शताब्दी कॉलेज के छात्रों ने पावटा के ग्रामीणों को किया स्वच्छता के प्रति जागरूक
एन. एच. 3 स्थित डी. ए. वी.शताब्दी कॉलेज,फरीदाबाद के छात्रों ने गांव पावटा में स्वच्छ भारत समर इन्टर्नषिप स्कीम 2018 के तहत स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया।
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्रों ने ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। उन्होनें बताया कि स्वच्छ रहने से किस तरह बीमारियों से दूर रह सकते है। लंबी उम्र पा सकते है। छात्रों ने स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से भी गांव वासियों को अवगत कराया। इस अवसर पर छात्रों के साथ साथ गांव वासियों मंे भी खासा उत्साह देखने को मिला।  स्वच्छ भारत समर इन्टर्नषिप स्कीम के तहत डी. ए. वी. षताब्दी कॉलेज के छात्र गांव पावटा में विभिन्न तरह की गतिविधियां कर गांव वासियों  को स्वच्छता के प्रति संवेदनषील बना रहे है। इसके अंर्तगत कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस श्रेणी में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के नाडॅल ऑफिसर जितेंद्र धूल एवं रवि कुमार ने बताया कि स्वच्छता ही अनमोल धन है। इसके बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया जा रहा है। छात्रों के साथ साथ गांव वासी भी इसके प्रति संवेदनषील होे रहे है। साथ ही इसे लेकर इनमें जागरूकता भी आ रही है। कार्यक्रम का आयोजन पावटा गांव के सरकारी स्कूल में किया गया। इस अवसर पर पंकज षर्मा, सरोज कुमार, आनन्द सिंह व श्री अनिल कुमार सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल श्री मती सरला, गांव के सरपंच जिया राम व पंचायत मैम्बर चौधरी तेजवीर भडाना, षमषेर भडाना रणवीर आदि ने उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here