सीएसआर के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सहयोग से दिव्यांगजनों के लिए खेल परिसर में कृत्रिम अंग वितरण शिविर आज : उपायुक्त विक्रम सिंह

0
225
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद,17 फरवरी। उपायुक्त कम अध्यक्ष जिला रैडक्रॉस विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव की श्रंखला में 18 फरवरी 2023 शनिवार को दोपहर 01 बजे सीएसआर के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सहयोग से दिव्यांगजनो के लिए सैक्टर-12 में स्थित खेल परिसर में विशाल कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जबकि हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास मंत्री मूलचंद शर्मा और जिला फरीदाबाद के सभी विधायकगण बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत तथा सीएसआर के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को द्वारा जिला प्रशासन एवं जिला रैडक्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सहयोग से जिला के दिव्यांगों को नि:शुल्क कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए शनिवार 18 फरवरी को विशाल शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त विक्रम सिंह ने सभी जिलावासियों से पुन: आह्वान किया है कि वे इस शिविर में अधिक से अधिक दिव्यांगजनों को भेजने में अपनी भागीदारी निभाएं, ताकि जिला फरीदाबाद में अंतिम छोर के जरूरतमंद दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक को लाभान्वित किया जा सके।

इन जरूरी दस्तावेजों को साथ लाना जरूरी
जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने बताया कि इस शिविर का लाभ लेने के लिए दिव्यागजनों को अपने साथ आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र की फोटो प्रति अवश्य लेकर आए। शिविर में पंजीकृत दिव्यांगजनों व वरिष्ठï नागरिकों को उनकी जरूरत अनुसार कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण जैसे- हाथ से चलने वाली तिपहिया साईकल, बैशाखी, व्हील चेयर, सुनने की मशीन इत्यादि सामान उपलब्ध करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here