पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फ़रीदाबाद व पलवल क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि की शिरकत, लोगों से लिया आशीर्वाद

0
204
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आपको बतादें की योग टूर्नामेंट में आज पलवल की जाट धर्मशाला में योगाचार्य गुरमेश सिंह के नेतृत्व में देश की 18 राज्यों की टीमों ने योग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और आस -पास के 40 से ज्यादा गाँवो की टीम भी योग प्रतिस्पर्धा में शामिल रही। इस मोके पर बतौर मुख्यातिथि पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सभी कों गाँधी जयंती की शुभकामनायें दी और आयोजनकर्ताओ कों इतने बड़े स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन की बधाई दी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने सभी कों सम्बोधित करते हुए कहा की योग एक ऐसी साधना है जिसके माध्यम से आप आत्मिक, आध्यात्मिक और सामाजिक रूप से स्वयं को सशक्त कर सकते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा की हम सबके लिए बड़े ही गर्व की बात है की हमारे देश ने ही विश्व को योग, संगीत, नृत्य जैसी अमूल्य कलाएं दी हैं और आज विश्व के दो अरब से ज्यादा लोग शरीर और मन को स्वस्थ रखने के लिए  प्रतिदिन योगाभ्यास करते हैं।

इस मोके पर पहुँचे पूर्व मंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है योग कों जन जन तक पहुँचाना और आज बाबा रामदेव जो प्रसिद्ध योग गुरु भी है उनके प्रयास से विदेशो में भी योग की गूंज है। पूर्व मंत्री ने कहा की आज पलवल में आयोजित ये योगासन टूर्नामेंट योग कों जन जन तक पहुँचाने में एक मिल का पत्थर साबित होगा।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने योगासन को पूर्णतया खेल का दर्जा देने और अन्य सभी प्रकार के खेलों में स्थान देने पर देश और प्रदेश की सरकारों का धन्यवाद दिया। इससे पहले पूर्व मंत्री विपुल गोयल का आयोजनकर्ताओ ने फूल मालाओ के साथ साथ पगड़ी बांधकर स्वागत किया और कार्यक्रम में पहुँचने पर मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया और पूर्व मंत्री ने योग प्रतिस्पर्धाओ में गोल्ड मैडल जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों कों सम्मानित भी किया और कहा की आज प्रदेश का दूसरा नाम मैडल की खान है और आये दिन खिलाडी गोल्ड मैडल जीतकर ला रहे है।

इस कार्यक्रम से पहले पूर्व मंत्री विपुल गोयल सेक्टर 7 -डी में आरडब्लूए व महिला कीर्तन मंडली की तरफ से आयोजित मंदिर स्थापना के 37 वें वार्षिकोत्सव में पहुँचे जहां स्थानीय लोगों ने सुंदरकांड पाठ व भंडारे का आयोजन किया हुआ था। पूर्व मंत्री ने कार्यक्रम में शिरकत कर राम दरबार में माथा टेक क्षेत्र की खुशहाली की कामना की।

जिसके बाद पूर्व मंत्री विपुल गोयल बल्लभगढ़ समाज ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर अतिथि सिंगला धर्मशाला सीही गेट बल्लभगढ़ पहुँचे और रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा की रक्तदान महादान है जो हर व्यक्ति कों जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए।

इससे पहले सुबह 8 बजे पूर्व मंत्री विपुल गोयल मिशन जागृति संस्था द्वारा आयोजित ड्राइंग कॉम्पीटिशन में भी बतौर मुख्यातिथि पहुँचे जोकि सेक्टर-12 हुडा कान्वेंशन हॉल के सामने आयोजित किया गया जोकि 6वां दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा ड्राइंग कॉम्पीटिशन था। पूर्व मंत्री ने सभी कों शुभकामनायें दी और मिशन जाग्रति कों बधाई देते हुए भविष्य में और बड़े स्तर पर कार्यक्रम करने की शुभकामनायें दी।

इस मोके पर आरडब्ल्यूए प्रधान आरएस मवई, प्रकाश वीर नागर, धर्मवीर सिंह देसवाल, पवन चांदना, पीयूष गोयल प्रधान, संजीव वर्मा, संजीव शर्मा, दीपांशु सिहाल, कुलभूषण मित्तल, पंडित दशरथ शर्मा, योगाचार्य गुरमेश सिंह, मदन मोहन आर्य, गंगाराम आर्य व रोहताश तेवतिया के अलावा रवि गुप्ता व अन्य सैकड़ो की तादाद में लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here