फरीदाबाद के सेक्टर 14 ओर ऐतिहासिक गांव अजरौंदा के रामलीला समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे : पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
288
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आपको बतादें नवरात्रों के पावन पर्व मे रामलीला का मंचन अलग-अलग अंदाज में देश ओर विदेशो में किया जा रहा है । इसी कड़ी में श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी सेक्टर 14 आरडब्लूए के सहयोग से पिछले 15 सालों से रामलीला का भव्य आयोजन फरीदाबाद के सेक्टर 14 में करती हुई आ रही है जिसका लाइव प्रदर्शन साधना चैनल ओर अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से पूरे विश्व मे किया जा रहा है। इसके अलावा फरीदाबाद के ऐतिहासिक गांव अजरौंदा मे भी रामलीला कमेटी द्वारा गांव मे काफी वर्षो से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है ।

कल पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 14 के डीएवी स्कूल के ऑडिटरियम ओर गांव अजरौंदा मे आयोजित रामलीला समारोह मे बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर् दीप प्रज्वललन के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने संस्था के सभी पदाधिकारियों का सुन्दर कार्यक्रम के आयोजन पर धन्यवाद करते हुए कहा की इस तरह के कार्यक्रम होना समाज मे बहुत ही जरूरी है ताकि आने वाली युवा पीढ़ी हमारे संस्कार ओर पौराणिक कथाओं से जीवंत रूप में रूबरू हो सके ।

पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा की भारत की हिंदू संस्कृति में रामलीला का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है ओर इस तरह रामलीला के माध्यम से जो श्री राम की अद्भुत जीवन कथा को दिखाया जाता है ये सभी के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है ओर भगवान राम की कथा से हमें जीवन में बहुत महत्वपूर्ण संदेश मिलते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा की प्रभु श्री राम हिंदू धर्म के लिए प्राचीन समय से ही विश्वास और आस्था के मुख्य केंद्र रहे है जो लोगों को मर्यादित जीवन जीने की प्रेरणा देते है।

विपुल गोयल ने इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी देशवासियों की तरफ से शुक्रिया अदा करते हुए कहा की प्रधानसेवक के नेतृत्व ओर प्रभु राम की इच्छा अनुसार जल्दी ही अयोध्या का राम मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा ओर सम्पूर्ण विश्व में ऐसा पहला मंदिर स्थापित होगा जिसकी हर भारतवासी को चाह थी ओर हर हिंदुस्तानी का सपना था की रामलला को मंदिर में स्थापित किया जाये जिसे देश के सर्वोच्च न्यायालय् ओर प्रधानसेवक ने पुरा करने का काम किया है।

इससे पहले कार्यक्रम् की शुरुआत पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने दीप प्रज्वललन के साथ की । सेक्टर 14 आरडब्लूए के पदाधिकारियों के अलावा अजरौंदा रामलीला कमेटी के मुख्य लोगो ने भी पूर्व मंत्री का शॉल ओर फूलमालाओ के साथ कार्यक्रम मे पहुँचने पर स्वागत किया।

इस मौके पर योगेश सचदेवा चैयरमेन, दिलीप वर्मा प्रधान, आर एस गांधी वरिष्ठ समाजसेवक्, वीरेंदर चकरवर्ती, अनिल चावला, अजय खरबंदा, श्रवण चावला, चांदना, तरुण गुप्ता, अमर सिंह सैनी अजरौंदा रामलीला कमेटी चेयरमैन, महेंद्र सैनी प्रधान, टेकचंद सैनी महासचिव, राकेश इंजीनियर मंच संचालक, अधिवक्ता रविंद्र ठाकुर, महेश सैनी व स्थानीय सैकड़ों नागरिक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here