विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की आर्चरी टीम ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने पहुंच रहे भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनायें दीं

0
846
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 22 July 2021 : 23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए भारतीय दल वहां पहुंच चुका है। ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने गए इस दल में कुल 90 खिलाड़ी शामिल हैं। भारत के कुछ खिलाड़ी दूसरे देशों में ट्रेनिंग करने के बाद सीधे टोक्यो पहुंच गए हैं। तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की आर्चरी टीम ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने पहुंच रहे भारतीय खिलाडियों के लिए शुभकामनायें दीं और टीम का मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर स्कूल की आर्चरी टीम के साथ स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव व कोच नीरज वशिष्ठ उपस्थित रहे. आर्चरी टीम से रितिका यादव, आर्ची यादव, शैलजा शर्मा, विधि, स्नेहा, दिव्या शर्मा, पलक, दिव्यांशी, शानवी और तरुण ने उपस्थित रहकर सभी खिलाडियों के बेहतर प्रदर्शन की कामना की।

स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि ओलंपिक खेल सबसे बड़ा खेल आयोजन है. इसमें पूरी दुनिया के 200 देशों के 15000 खिलाडी हिस्सा ले रहे हैं. इस आयोजन में कुल 28 खेलों की प्रतिस्पर्धाएं होंगी. यह आयोजन 8 अगस्त तक चलेगा. ऐसे में इनमें हिस्सा लेकर देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाडी का सपना होता है और मैडल जीत कर देश का गौरव बढ़ाने के लिए ही खिलाडी दिन रात मेहनत करते हैं. ऐसे में हमारी और पूरी टीम की यही कामना है कि सभी खिलाडियों की मेहनत सफल और वे देश के लिए अधिक से अधिक मैडल जीत सकें. ख़ासतौर पर हमारी कामना है कि आर्चरी की भारतीय टीम अधिक से अधिक मैडल जीत सके।

गौरतलब है कि भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक खेलों 119 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. भारत ओलंपिक संघ ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि 199 खिलाड़ियों समेत 228 सदस्यों के दल को टोक्यो जा रहा है. भारत के लिए ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने जा रहे 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष खिलाड़ी हैं जबकि 52 खिलाड़ी हैं. भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ”टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल की कुल संख्या 228 होगी. इसमें 67 पुरुष खिलाड़ी और 52 महिला खिलाड़ी हैं. हम 85 पदक स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे.” ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत का सबसे बड़ा दल हिस्सा लेने जा रहा है. इससे पहले रियो ओलंपिक में 118 भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. ओलंपिक खेलों में कई इवेंट ऐसे हैं जिनमें भारतीय खिलाड़ी पहली बार हिस्सा लेने टोक्यो पहुंच रहे हैं।

आपको यह भी बता दें कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की आर्चरी अकादमी एक बेहतरीन अकादमी है जोकि विश्वस्तरीय सुविधाओं और आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित हैं. साथ ही अनुभवी प्रशिक्षकों की देखरेख में ट्रैंनिंग पाने वाले स्कूल के अनेक बच्चे आर्चरी में राष्ट्रीय स्तर पर भी कई पदक और मुकाम हासिल कर चुके हैं. ऐसे में दीपक यादव का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आगामी ओलंपिक खेलों में हमारी अकादमी के खिलाडी भी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और देश का मान बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here