एनपीटीआई में मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

0
253
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 16 अगस्त : नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, फरीदाबाद द्वारा देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह एनपीटीआई परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

महानिदेशक- डॉ.तृप्ता ठाकुर ने एनपीटीआई परिसर में ध्वजारोहण किया साथ ही समारोह को एक जोशीला संबोधन दिया। महानिदेशक ने सुरक्षा कर्मियों के दुवारा मार्च पास्ट की सलामी भी ली। इसी के साथ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एनपीटीआई परिसर में महानिदेशक. डॉ तृप्ता ठाकुर, प्रधान निदेशक डॉ. मंजू माम की उपस्थिति में निदेशकों, उप निदेशकों, कर्मचारियों, संकाय सदस्यों के साथ ध्वजारोहण किया गया।

77 वें स्वतंत्रता दिवस के जशन में विद्यार्थियों,ने देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक गीत-संगीत, नृत्य की प्रस्तुति दी। अपने संबोधन में महानिदेशक. डॉ. तृप्ता ठाकुर ने सभी कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए महानिदेशक एनपीटीआई ने स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों के योगदान को याद किया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे महान स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से प्रेरणा लें और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। महानिदेशक एनपीटीआई ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सभी को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि तिरंगा देश का सम्मान और गौरव का प्रतीक है।

इस समारोह में सभी वरिष्ठ स्टाफ अधिकारियों के साथ कर्मचारी तथा काफी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों में मिठाइयां वितरित की गई और सभी ने भारत माता की जय के नारे लगाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here