इंटर्नशिप ड्राइव के पहले फेज में मीडिया विभाग के 7 छात्रों का चयन

0
424
Spread the love
Spread the love

25 मई, फ़रीदाबाद  – संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग, जे. सी. बोस विज्ञान एवं तकनीकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में आज समर इंटर्नशिप ड्राइव का आयोजन किया गया। इस ड्राइव में रेडियो इंटर्नशिप पर फोकस किया गया जिसमें रेडियो महारानी ने मीडिया विभाग के 7 छात्रों का चयन किया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के समन्वयक संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने कहा कि विभाग छात्रों के लिए इंटर्नशिप और रिक्रूटमेंट ड्राइव का आयोजन करता है जिसमें भारत भर के मीडिया संस्थान तथा कम्पनी हिस्सा लेती हैं। आज इस ड्राइव में रेडियो महारानी ने विभाग के छात्रों का कौशल आधारित एक परीक्षा ली जिसमें दो राउंड थे। इस ड्राइव में 40 छात्रों ने भाग लिया पहले राउंड में छात्रों के सृजनात्मक लेखन, विज्ञापन तथा शॉर्ट वीडियो बनाने की कला का परीक्षण किया गया, जिसमें 15 विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट हुए। दूसरे राउंड में रेडियो महारानी के आरजे द्वारा छात्रों का इंटरव्यू लिया गया जिसमें छात्रों का रेडियो प्रस्तुतीकरण तथा वॉयस मॉडुलेशन टेस्ट लिया गया, जिसमें से 7 विद्यार्थी बीजेएमसी द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रिया गुलाटी, प्रथम वर्ष की छात्र आस्था, खुशी, चिराग, यशिता, कुसुम और बीएसडब्ल्यू प्रथम वर्ष के छात्र साहिल का चयन हुआ। आगे इस इंटर्नशिप ड्राइव में और भी मीडिया कम्पनी व प्रोडक्शन हाउस हिस्सा लेंगे। संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग इस इंटर्नशिप का आयोजन विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के साथ मिलकर कर रहा है।

इस ड्राइव में संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग के संकायाध्यक्ष डॉ अतुल मिश्रा, रेडियो महारानी की प्रमुख सपना सूरी, आलोक, अमित, मीडिया विभाग के शिक्षक उपस्थित रहे। छात्रों के चयन पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर तथा कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार गर्ग ने विद्यार्थियों तथा मीडिया विभाग के शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here