केंद्रीय राज्य मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर किया रोजगार मेले का शुभारंभ

0
1230
Spread the love
Spread the love
Palwal News, 22 Feb 2019 : जिले के डॉ. बीआर अंबेडकर कॉलेज में शुक्रवार को दो दिवसीय रोजगार मेले का केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर दस मूक बधिर बच्चों को नौकरी के प्रमाण पत्र प्रदान किए। मूक बधिर बच्चों को समझाने के लिए एक एक्सपर्ट को तैनात किया गया था, जो नेताओं के भाषण व अन्य कार्यक्रमों के बारे में उन्हें इशारों में साथ-साथ समाझ रही थी।
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं के हाथों में हुनर प्रदान करने के लिए स्किल डवलपमेंट विभाग बनाया है। विभाग के माध्यम से लाखों युवाओं के हाथों में हुनर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर युवाओं के हाथों में हुनर होगा तो रोजगार की कोई समस्या नहीं होगी। हरियाणा सरकार ने युवाओं को दक्ष बनाने के लिए जिले के दुधौला गांव में श्री विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट यूनिवसिर्टी बनाई है। जिसमें हर वर्ष करीब बारह सौ युवाओं को प्रशिक्षण देकर कुशल कारीगर बनाया जाएगा। गुर्जर ने कहा कि भारत की 65 प्रतिशत आबादी युवाओं की है।
भारत देश युवाओं का देश है। सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयत्नशील है। रोजगार विभाग द्वारा प्राइवेट क्षेत्रों में 25 हजार बेरोजगार युवाओं को 12 मेगा रोजगार मेलों के माध्यम से नौकरी लगवाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए विभाग ने नव ज्योति ग्लोबल सॉल्यूशन प्राइवेट गुडगांव के साथ एमओयू किया है। इसी कड़ी में पलवल में रोजगार मेला लगाया गया है। डीसी डॉ. मनीराम शर्मा ने कहा कि जिले के अंबेडकर कॉलेज में लगाए जा रहे रोजगार मेले में करीब 70 कंपनियां बेरोजगार युवाओं को मौके पर ही साक्षातकार लेकर चयन करेंगी। जिनमें दसवीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुवेट तथा आईटीआई पास सक्षम युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दो दिवसयी रोजगार मेले में करीब छह हजार बेरोजगार युवाओं के आने की उम्मीद है।
डीसी ने कहा कि इस रोजगार मेले में कम से कम तीन हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। रोडगार मेले के शुभारंभ अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, भाजुयमो के महासचिव पवन अग्रवाल, पूर्व विधायक रामरतन, मुकेश सिंगला, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल सहित अन्य गणमान्य नागरिकों के अलावा हजारों की संख्या में बेरोजगार युवा-युवतियों के साथ मुक बधिर बच्चे शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here