मोस्ट वांटेड गैंगस्टर ‘विकास दुबे’ के एनकाउंटर पर आधारित बायोपिक फिल्म “बिकरू कानपुर गैंगस्टर” का हुआ ट्रेलर लॉन्च

0
613
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 04 March 2021 : 2020 में लोखड़ौन के दौरान हुआ साल का सबसे बड़ा एनकाउटर “मैं विकास दुबे कानपूर वाला” ये आखरी बात जो गैंगस्टर विकास दुबे ने कही थी वो पूरी दुनिया ने सुना है। अब उसी विकास दुबे के जीवन पर आधारित फिल्म “बिकरू कानपुर गैंगस्टर” का मुंबई में हुआ ट्रेलर लॉन्च। विकास दुबे जिसे पंडित के नाम से भी जाना जाता है उसी के जीवन के हर पहलू को विस्तार से फिल्म ने कवर किया है।  इस फिल्म को नीरज सिंह और श्रद्धा श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है,  तो वही अजय पाल सिंह और सी पी सिंह ने प्रोडूस किया है। डायरेक्टर नीरज सिंह ने “बिकरू कानपूर गैंगस्टर” का नाम का छोटे और बड़े मयिनेदार सुझाव दिया है जो आपको फिर एक बार 2020 के उस टाइम में ले जायेगी जैसे मानो आप फिर एक बार वही दौर में चले गये हो।

ट्रेलर लॉन्च के दौरान मूवी के डायरेक्टर नीरज सिंह ने कहा है की, ” पूरी मूवी का शूट हमने आगरा और मथुरा में किया है, लोकेशन हमने कानपूर में भी देखा था जो एक तरहे से विकास दुबे का गढ़ है, लेकिन वह पर शूटिंग की अनुमति में भी थोड़ी प्रॉब्लम हो रही थी। फिल्म के दौरान कई परेशानिया हुई १०० लोग १०० ,धमकी भरे कॉल्स भी आए थे, लेकिन मैं यकीन से नहीं कह सकता की वो मज़ाक था या फिर उनके गुर्गे थे। जैसे की मूवी का कंटेंट विवदित है तो कानपूर में परमिशन नहीं मिली पर प्रोडूसर के सहयोग से हमने ये फिल्म कम्पलीट किया, और इसका आखिर कर हमने ट्रेलर लॉन्च किया है।

ये फ़िल्म आपको पंडित यानिकि विकास दुबे के जीवन के उतार चढ़ाव 1990 से लेकर 2020 के उस तारिक को, निर्देशक अजय पाल सिंह और सी पी सिंह बड़े पर्दे पर उतर रहे है। विकास दुबे जिस पर कई मर्डर, वसूली जैसे क्राइम चार्ज लगे है। हद तो तब हो गई जब उसने 8 पुलिस कर्मी को शहीद कर दिया जो उसे ग्रिफ्तार करने गई थी । विकास दुबे के किरदार में बहेतरीन और मंझे हुए अभिनेता निमाई बाली निभा रहे है, जिन्हें हमने ‘जय हनुमान’, ‘भाभी’, ‘कुमकुम’, ‘एम्बर धारा’, ‘ओम नमः शिवाय’, जैसे 40 से ज़्यादा बहेतरीन और उम्दा काम करते देखा है ।

फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे निमाई बाली ने अपने किरदार और शूट के बारें में बताया, उन्होंने कहा है की, ” मुझे इस फिल्म के डायरेक्टर जो इस फिल्म के राइटर भी है उन्होंने मुझे हार्ड बाउंस स्क्रिप्ट दी थी जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ा तो मुझे बहुत अच्छी लगी थी। जिस तरह उन्होंने विकास की जीवन की कहानी दिखाई है और जिस तरह उन्होंने सब्दो को कहानी में पिरोया हैं वो ख़फ़ी इंटरस्टिंग था। आप जब ये फिल्म थिएटर में देखेंगे तो आपको पसंद आएगी क्युकी लोखड़ौन के दौरान जो दौर सभी ने देखा है तो मैं भी उन में से एक हूँ, और किस्मत से मुझे ये किरदार करने का मौका मिला है।

तो वही निमाई बाली को जब इस विवादित किरदार को निभाने के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा की, ” मैं एक अभिनेता हूँ और मुझे इसीलिए हायर किया गया है, और कई बायोपिक बने है कई अच्छे और बुरे लोगो के बारें में, कुछ हमे प्रेरित करते है तो कुछ हमने प्रेरित नहीं करता है। अब ये उनकी एक बायोपिक है, जो विकास दुबे की असल ज़िन्दगी क्रिमिनल बैकग्राउंड और बाकी चीज़ों के बारें में फिल्माया गया है जो सच है वही बात बताया गया  है, और किरदार को बस मैने फील किया है, मैं ३० साल से एक्टिंग कर रहा हूँ और इस दौरान अपने काम को लेकर पूरी ईमानदारी से और लगन के साथ करते आया हूँ, और अभी मुझे टाइम नहीं लगता है किरदार को परदे पर निभाना में, मैं एक साथ रावण का रोले भी कर सकता हूँ और विकास दुबे भी।

इस मूवी में निमाई बलि के अल्हाव अनिल रस्तोगी और अमिता भारत भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे, ये मूवी पूरी एक्शन से भरपूर होगी। वफ्ट सिनेमा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है जिसे आप उनके प्रोडक्शन हाउस के यूट्यूब पेज पर देख सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here