युवा समाज सेवी मयंक ने अपने निवास पर की गणपति की स्थापना

0
95

Faridabad News, 16 Sep 2021 : युवा समाज सेवी मयंक ने अपने निवास पर बड़े ही धूम-धाम से गणपति की स्थापना की। इको फ्रेंडलीगणपति के साथ इस बार उनकी साज-सज्जा भी पूरी तरह से प्राकृतिक को ध्यान में रखकर की गई है। ताकि पर्यावरण की ओर लोग प्रेरित हो।

मयंक ने बताया कि उन्होंने तीन दिन के लिए गणपति की स्थापन की है इसके उपरान्त उनका विसर्जन किया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने इस पर्व के महत्व को भी वहां उपस्थित लोगों को परिचित कराया। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की कृपा से सुख-शांति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। ऐसी मान्यता है कि गणेश जी का पूजन करते समय दूब,मोदक, बूंदी के लड्डू आदि अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

पूजा की विधि-
गणपति की मूर्ति या फिर उनका चित्र लाल कपड़े के ऊपर रखें। फिर गंगाजल छिड़कने के बाद भगवान गणेश का आह्वान करें। भगवान गणेश को पुष्प, सिंदूर, जनेऊ और दूर्वा (घास) चढ़ाए। इसके बाद गणपति को मोदक लड्डू चढ़ाएं, मंत्रोच्चार से उनका पूजन करें।

इस मौके पर नेहा, ममता, गुड़िया, एकता, मयंक, साहिल, गोविंद, दिव्या, आशी, पुनीत, मधु, तानीश्का और पारिवारिक जन उपस्तिथ रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here