ट्रेड इंडिया वर्चुअल इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मशीनरी एक्सपो इंडिया 2021 का आयोजन करने के लिए तैयार है

0
739
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 29 Jan 2021 : 4 महीनों के अंतराल में विविध वर्टिकल से संबंधित 5 वर्चुअल एक्सपो को आयोजित और क्यूरेट करने के बाद सफलता की लहर पर सवार, ट्रेड इंडिया, देश का प्रमुख बी2बी ऑनलाइन मंच, औद्योगिक इंजीनियरिंग और मशीनरी एक्सपो इंडिया 2021 के जरिए अपने छठे लैंडमार्क वर्चुअल ईवेंट की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। प्रख्यात ऑनलाइन ट्रेडिंग और कॉमर्स कंपनी द्वारा होस्ट किए गए इस सेमिनल ट्रेड एक्सपोजर में देश के डिजिटल बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन का अगला अध्याय लिखने के लिए AI, वॉयस ऑटोमेशन, ऑगमेंटेड और वर्चुअल रियलिटी जैसी कई नए तकनीकों से अवगत कराया जाएगा।

इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मशीनरी एक्सपो इंडिया 2021 व्यापारियों, ग्राहकों, निर्माताओं, मीडिया हाउस, सर्विस प्रोवाइडर्स और ई-कॉमर्स सेलर्स की मदद करेंगा। इसके साथ ही यह उन एक्सपोटर्स के लिए भी मददगार होगा जो पूरे देश और विश्व के खरीदारों और विक्रेताओं से डिजिटली जुड़े हुए हैं। इस महत्वपूर्ण डिजिटल ट्रेड इवेंट के जरिए, ट्रेड इंडिया आकर्षक व्यापार सहयोग बनाने में व्यवसायों की सहायता करेगा, योग्य नेतृत्व प्राप्त करेगा और तेजी से वितरण करने के आसान रास्ते बनाएगा। इसके अलावा अतिव्यापी उद्योगों के लिए चेन चैनल स्पलाय करेगा। यह बहुप्रतीक्षित ट्रेड इवेंट आकर्षक सेवाओं और सुविधाओं से सुसज्जित कई प्रमुख स्टालों का भी प्रदर्शन करेगा। इसके अलावा यह वर्चुअल एक्सपो सुनिश्चित करता है कि यहां विभिन्न खरीदारों के प्रश्नों को, व्यावसायिक आवश्यकताओं को और यहां तक कि बाजार की भागदौड़ का भी समाधन किया जाएगा। इवेंट में लाइव चैट और रियल-टाइम लीड और सेल्स जनरेशन के लिए नेटवर्किंग सुविधा भी होगी। इसके अतिरिक्त, ट्रेडशो में ब्रांड लोगो, मैसेजिंग, प्रोडक्ट डेमो और डिजिटल हैंडआउट एवं ब्रोशर के साथ कई सारे कस्टमाइज्ड बूथ भी होंगे। ट्रेड इंडिया का अत्याधुनिक डिजिटल प्रोडक्ट लॉन्च और प्लेटफ़ॉर्म डिज़ाइन भी विक्रेताओं और खरीदारों को आकर्षित करेगा।

कोविड-19 महामारी के कारण विभिन्न यात्रा प्रतिबंधों और फिजिकल इंट्रेक्शन के अधीन होने के कारण, यह वर्चुअल ट्रेड शो डिजिटल मीडियम के जरिए रियल टाइम डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से बिजनेस शुरू करने की अनुमित देगा। इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मशीनरी एक्सपो इंडिया 2021 में विभिन्न प्रकार के इंजीनियरिंग और मशीनरी उत्पादों जैसे पंप और पंपिंग उपकरण, नट, बोल्ट, फास्टनर्स, ब्राइट बार्स, मशीनरी पार्ट्स, पेपर कंवर्टरिंग मशीन, आटोक्लेव, स्टरलाइज़र और कई सुविधाएं होंगी। ट्रेड इंडिया के कला व्यापार मंच की स्थिति से प्रेरित, प्रदर्शनी मशीनों, कच्चे माल, मशीनी भागों, इंडस्ट्रियल यूनिफाॅर्म आदि से संबंधित विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगी। यह आयोजन एक शक्तिशाली और होनहार बिजनेस नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जो दोनों खरीदारों और विक्रेताओं को आकर्षक सौदे हासिल करने की सुविधा प्रदान करेगा। यह उन्हें बाजार की प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने में भी मदद करेगा। बहुपक्षीय प्रौद्योगिकी और डिजिटल उत्पाद प्रदर्शनी भी उन्नत व्यावसायिक प्रक्रियाओं, कार्य सिद्धांतों और परिणामी उत्पादकता को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।

ट्रेड इंडिया डॉट कॉम के सीओओ श्री संदीप छेत्री कहते हैं,
“हमें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम देश में एकमात्र बी2बी प्लेटफॉर्म के रूप में उभरे हैं जिसने पिछले 4 महीनों में उद्योगों और वर्टिकल के विभिन्न सेट को जोड़ने वाले 5 वर्चुअल ट्रेड एक्सपो का आयोजन किया। अब, ट्रेड इंडिया अपने छठे कार्यक्रम, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मशीनरी एक्सपो 2021 की तैयारियों में जुटा हुआ है। हमें पूरा विश्वास है कि खरीदारों और विक्रेताओं के बीच यह डिजिटल भागीदारी इंजीनियरिंग और मशीनरी उद्योगों में महत्वपूर्ण विकास का काम करेगी। यह इवेंट कई आगंतुकों, उपस्थित लोगों और आयोजकों के बीच एक सहज और सार्थक संवाद सुनिश्चित करेगा।’

इसके अलावा, ट्रेड इंडिया पहले से ही 2021 में विश्व भर में इस तरह के 800 वर्चुअल ट्रेड फेयर्स आयोजित करवाने की योजना बना चुका है। यह रियल टाइम के साथ-साथ, योग्य लीडर प्राप्त करने और किसी भी कंपनी के लिए व्यापारिक बढ़त का कारण बनने वाले महत्वपूर्ण लाभों की मेजबानी करने की अनुमति देगा।

11 से 13 फरवरी के बीच आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में उद्योग के विभिन्न हिस्सों जैसे कृषि मशीनें और उपकरण, वेल्डिंग इलेक्ट्रोड, सीएनसी मशीनें, बेकरी उपकरण, डेयरी उपकरण, सर्जिकल उपकरण, आदि से प्रदर्शकों का चित्रण किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here