17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाया जाएगा सेवा पखवाड़ा: केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

0
234
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 12 सितंबर। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जिला फरीदाबाद में आगामी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जिला में सेवा पखवाड़ा अभियान बनाकर चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन में जागरूकता और भागीदारी की भावना भी बढ़े इसके लिए प्रशासन और पुलिस अधिकारी मिशन मोड पर कार्य को अमलीजामा पहनाने की कोशिश करें।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि इस सेवा पखवाड़ा अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान जिला में स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर सहित आमजन के उत्थान के लिए अनेक जन हितेषी कार्य किए जाएंगे। इन कार्यों के साथ-साथ जन जागरण करके सफाई अभियान, रक्तदान सहित अन्य सामाजिक उत्थान की गतिविधियां चलाई जाएंगी। इन सामाजिक उत्थान की गतिविधियों में जिला विकास एवं पंचायत विभाग, जिला महिला एवं बाल विकास विभाग सहित ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े शिक्षा, स्वास्थ्य सहित तमाम विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल करके इसका बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा बैठक की मॉनिटर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए  पुलिस व प्रशासन द्वारा बेहतर प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा और भी सुधार की बहुत जरूरत है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जिला फरीदाबाद में पार्किंग व्यवस्था, विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था सहित बडखल फ्लाईओवर की रिपेयरिंग, ओल्ड फरीदाबाद चौक की रिपेयरिंग, बाटा फ्लाईओवर पर ट्रैफिक व्यवस्था, बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर ट्रैफिक व्यवस्था सहित तमाम पहलुओं पर बारीकी से समीक्षा करके संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फरीदाबाद शहर में  आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलवाने का कार्य बेहतर क्रियान्वयन के साथ करें।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस, सड़क सुरक्षा से जुड़े एनजीओ, एमसीएफ, स्मार्ट सिटी प्रशासन सहित  तमाम अधिकारी आपस में तालमेल करके जिला में बेहतर सड़क सुरक्षा बनाना सुनिश्चित करें। आपस में एक विभाग के साथ  दूसरे विभाग के अधिकारी बेहतर तालमेल करके सड़क सुरक्षा के बेहतर के लिए बेहतर कार्य को अमलीजामा पहनाए।

बैठक में विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, उपायुक्त विक्रम, एमसीएफ कमिश्नर जितेंद्र दहिया, सीईओ स्मार्ट सिटी कृष्ण कुमार, एचएसवीपी प्रशासक डॉ गरिमा मित्तल, डीसीपी नितीश अग्रवाल, एडीसी अपराजिता, सीईओ जिला परिषद् सतेंद्र दुहन, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम नसीब कुमार,एसीपी ट्रैफिक सहित सभी विभागों के  अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here