पीएचडी स्कॉलर, एलएलबी, बीटेक और इंजीनियर युवाओं के पास रोजगार नहीं : डा सुशील गुप्ता

0
154

Chandigarh News, 06 July 2021 : पीएचडी स्कॉलर, एलएलबी, बीटेक और इंजीनियर की डिग्री पाने वाले लाखों युवाओं के पास आज भी कोई रोजगार नहीं है, ऐसी स्थिति में अपना हक मांगने के लिए प्रदेश के युवा आगामी शुक्रवार 9 जुलाई को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सरकार के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। इस प्रदर्शन की तैयारी को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद व हरियाणा सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ विडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से तैयारियों को लेकर चर्चा की।

डा गुप्ता ने बताया कि विडियों कान्फे्रंसिग के जरिये पार्टी की युवा विंग में प्रदर्शन को लेकर पिछले कई दिनों से हरियाणा प्रदेश के युवा व डिग्री धारको से संपर्क कर रही है। उनका जोश देशकर साफ है कि प्रदर्शन में युवा विंग के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे।

उन्होंने बताया पार्टी की युवा विंग ने 9 जुलाई को हरियाणा के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में रोजगार की मांगों को लेकर अपनी योजना भी बना ली है। उन्होंने कहा कि जो सरकार प्रत्येक वर्ष 2 करोड लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की बात करती थी, आज वह युवाओं से बात तक करने को तैयार नहीं है। देश और प्रदेश के युवा डिग्री लेकर एक से दूसरी जगह नौकरीे के लिए मारामारी कर रहें है। ऐसे में वह सरकार से क्या उम्मीद करें। यही नहीं वह चाहकर भी कोई छोटा मोटा धंधा भी नहीं कर पा रहें है। यही कारण है कि आज का युवा नशे और अपराध की तरफ बढता जा रहा है, जो चिंता का विषय बनता जा रहा है।

डा गुप्ता ने कहा भाजपा सरकार के कुशासन से युवा वर्ग सबसे ज्यादा परेशान है। इसी परेशानी को लेकर अब युवा वर्ग सडकों पर निकलने की ठान चुका है। इसका प्रमाण आगामी 9 जुलाई को होने वाले प्रदर्शन में दिखाई देगा। उन्होंने कहा पहले से ही किसान सडको पर निकले हुए है, दूसरा अब युवा भी अपने हक के लिए सडक पर उतर रहें है। यह दोनों ही बातें सरकार की नाकामी को दिखाते है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा अब जाग चुका है, वह सरकार से अपना हक लेने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। देश और प्रदेश के युवा के पास पीएचडी स्कॉलर, एलएलबी, बीटेक और इंजीनियर की डिग्री तो है, मगर रोजगार नहीं। ऐसे में वह जाएं तो कहां।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here