दिल्ली पब्लिक स्कूल, बलभगढ़ में सड़क सुरक्षा प्रतियोगिताओं का आयोजन

0
1316

Faridabad News : परिवहन आयुक्त के आदेशानुसार उपायुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार अतिरिक्त उपायुक्त-कम सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा. एमपी सिंह ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, बल्लबगढ, फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जिसमें सहायक सचिव राजकुमार राणा, राकेश कुमार परिवहन निरीक्षक, सतीश आचार्य अधिवक्ता, टेªफिक पुलिस से सब इन्सपेक्टर धर्मबीर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

सहायक सचिव राजकुमार राणा ने कहा कि हमारा विभाग हरियाणा सरकार की पोलिसियों को जन-जन तक पहुंचाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है और हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री के आदेशों की पालना करते हुए सड़क दुर्घटनाओं को जीरो पर लाने के लिए सार्थक प्रयास कर रहा है।

सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा. एमपी सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमें अपनी वाहनों को उचित स्थान पर ही पार्क करना चाहिए। सड़क पर लगे चिन्हों व प्रतीकों की पालना करनी चाहिए। निर्धारित गति सीमा में ही अपने वाहन को चलाना चाहिए। किसी भी नशे की हालत में अपने वाहन को नहीं चलाना चाहिए। बरसात के समय सभी को एक लाईन में ही अपने वाहन को चलाना चाहिए और वाहन के वाईपर ठीक ढंग से काम करने चाहिए। वाहन की खराबी की हालत में कभी भी वाहन को घर से बाहर नहीं निकालना चाहिए। डा. एमपी सिंह ने विद्यार्थियों को भी हिदायत दी कि अपने माता-पिता, गुरू और आचार्य की बातों को मानना चाहिए और कोई भी वाहन सड़क पर चलाने के लिए जिद नहीं करनी चाहिए।

स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमति आरती, अनिल ने आए हुए सभी अतिथियों का प्लान्ट देकर स्वागत किया और जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों का इस जागरूकता कार्यक्रम के लिए धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने कला प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, नाटक प्रतियोगिता में भाग लिया और बहुत बेहतर प्रदर्शन किया। परिवहन विभाग की तरफ से सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिये गये और विजेताओं का सम्मानित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here