मानव रचना में हवन के साथ नए साल का आगाज

0
2072
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Jan 2019 : सुख, समृद्धि और शांति की कामना के साथ मानव रचना परिवार में नए साल की शुरुआत हवन और भंडारे के साथ की जाती है। कुछ इसी तरह साल 2019 की भी शुरुआत की गई। इस दौरान समस्त मानव रचना परिवार ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। 26 दिसंबर से महामृत्युंजय यज्ञ की शुरुआत की गई थी और आज (पहली जनवरी को) संस्थान में यज्ञ की पूर्णाहूति दी गई। जाने-माने गायक सिद्धार्थ मोहन के भजन से कार्यक्रम में चार-चाँद लगा दिए। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, दीपिका भल्ला, निशा भल्ला, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया समेत सभी वीसी, डीन, डायरेक्टर्स, ईडी, फैकल्टी मेंबर्स और उच्च अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन्स जज दीपक गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। उन्होंने अपने संबोधन मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में यज्ञ के साथ नए साल की शुरुआत कर संस्कृति को बढ़ावा देने वाले इस कदम की बेहद तारीफ की और सभी को नए साल की शुभकामनाएं दी।

नए साल के मौके पर उन 92 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने 10 साल संस्थान में पूरे गए। चार्मवुड स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की म्यूजिक टीचर चांदना कपूर की सीडी ‘सॉग्स ऑफ वाटर’ भी रिलीज की गई। यह सीडी सेंट्रल बोर्ड ऑफ ग्राउंड वाटर के सहयोग से बनाई गई है। कार्यक्रम में अपने संबोधन में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और सभी से आग्रह किया कि जिस तरह साल 2018 में हम सबने एकजुट होकर संस्थान को आगे बढ़ाने के कार्य किया है, वैसे ही हम नए साल में भी करेंगे।

अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया कि साल 2018 में संस्थान ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं और मुझे उम्मीद है कि इस साल में भी हमारे छात्र मानव रचना का परचम लहराएंगे। डॉ. अमित भल्ला ने कहा, मैं आशा करते हूं की नया वर्ष सभी को एकजुट करते हुए मंगलमय और सेहत से परिपूर्ण रहे।

कार्यक्रम में नवदीप चावला, एचके बत्रा जेबी गुप्ता और रवि वासदेव भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here